home page

Multibagger Stock : दवाइयां बनाने वाली इस कम्पनी ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, 1 लाख के बन गए 1 करोड़

दवाइयां बनाने वाली इस कम्पनी ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है और निवेशकों को बहुत तगड़ा रिटर्न दिया हैं। जिस निवेशक ने इसमें 1 लाख इन्वेस्ट किया था अब वो 1 लाख 1 करोड़ से भी ज्यादा बन गया हैं।  आइये जानते हैं डिटेल।  

 | 
Multibagger Stock

HR Breaking News, New Delhi : हम सभी जानते हैं कि शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना बहुत जोखिम भरा होता, लेकिन अगर निवेशक सही जगह पर पैसे निवेश करता है तो उसे बहुत तगड़ा रिटर्न मिल सकता है. जो स्टॉक्स निवेशकों को छोटी अवधि में जबरदस्त रिटर्न देने में मदद करता है उसे मल्टीबैगर स्टॉक्स (Multibagger Stocks) कहते हैं.

देश में कैंसर और हेपेटाइटिस सी की दवा बनाने वाली दिग्गज फार्मा कंपनी नैटको फार्मा (Natco Pharma) के शेयर्स को मल्टीबैगर शेयर्स की कैटेगरी में डाला जाता है क्योंकि इसमें अपने निवेशकों को लॉग टर्म में तगड़ा रिटर्न दिया है. अगर इस शेयर के अभी के हिसाब से बात करें तो इसमें पिछले कुछ दिनों में तेजी से कमी देखी गई है.

नैटको फार्मा के प्राइस में 16% दर्ज की जा सकती है बढ़ोतरी
कल भी इसके प्राइस में कमी देखी गई थी और यह 567 पर बंद हुआ है. मगर कई मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसके प्राइस में बढ़ोतरी हो सकती है और यह 660 रुपये के आंकड़े को भी टच कर सकता है. ऐसे में यह मौजूदा प्राइस से करीब 16 फीसदी ज्यादा है. वहीं इस शेयर के मार्केट कैप की बात करें तो यह 10,350.08 करोड़ रुपये का है.

नैटको फार्मा कंपनी के डिटेल्स के बारे में जानें-
नैटको फार्मा (Natco Pharma)  कंपनी की दवा अमेरिकी बाजार में भी बिकती है. वहीं भारत की बात करें तो इस ब्रांड की कुल 39 ब्रांड दवाइयां बिकती हैं. इसके अलावा यह कंपनी API यानी एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेवा भी बनाती है. अब इस कंपनी ने फसलों को बचाने के लिए भी दवा बनाना शुरू कर दिया है. ऐसे में इस कंपनी ने अब एग्रीकल्चर फील्ड में भी एंट्री ले सी है. ऐसे में कंपनी के बढ़ते बिजनेस को देखते हुए एक्सपर्ट्स इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

कंपनी के शेयर्स ने 20 साल में दिया 1.33 करोड़ का रिटर्न
नैटको फार्मा कंपनी की लिस्टिंग 22 नवंबर 2022 को हुई थी. लिस्टिंग के वक्त इस शेयर की प्राइस था 4.24 रुपये था. अब यह बढ़कर 567 रुपये पर बंद हुआ है. ऐसे में अगर उस समय किसी निवेशक ने कुल 1 लाख रुपये निवेश किए होंगे तो अब यह 133 गुना तक बढ़कर करीब 567 रुपये तक पहुंच गया है. ऐसे में 1 लाख रुपये अब कुल 1.33 करोड़ रुपये बन चुके होंगे. इस शेयर में 17 जनवरी 2022 को अपने सबसे ऊंचे स्तर 942.15 रुपये को छूआ हैं. अब मार्केट एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि यह शेयर 660 रुपये को छू सकता है.