home page

New Business: कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

New Business Idea: आज हम आपके लिए ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आपको कम निवेश में मोटा मुनाफा मिल जाएगा. इस बिजनेस की आजकल बहुत डिमांड है. जानें इस बिजनेस के बारें में.. 
 | 
कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  यदि आप इन दिनों कोई नया बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हो तो  हम आपके लिए ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आपको कम निवेश में मोटा मुनाफा मिल जाएगा. इस बिजनेस से आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं राख की ईंट बनाने का बिजनेस(Fly Ash Brick making business) की.  चलो जानिए इस बिजनेस के बारे में विस्तृत जानकारी..

इसे भी देखें : बेहद कम खर्च में घर में खोलें ये फैक्टरी, रोजाना कमाएं 3000 रुपये


कैसे शुरू करें बिजनेस


राख की ईंटों(Fly Ash Brick making business) का व्यापार शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ पैसे निवेश करने के साथ साथ आपको जगह की भी जरूरत होगी. जिसमे आप अपना व्यापार शुरू करेंगे. ईंटें बहुत ही मजबूत और टिकाऊ होती हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के बाद आप करोड़ों की कमाई कर सकते हैं. बस शुरू में आपको मिनिमम पैसा निवेश करना होगा. उसके बाद आप बेहतर मुनाफा कमा सकते है.


किन चीजों की जरूरत होगी


इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले जगह की आवश्यकता होगी. आपके पास इस बिजनेस के लिए 100 गज जमीन होना चाहिए. बिजली संयंत्रों से निकलने वाली राख स्टोन डस्ट सीमेंट आदि का उपयोग करना होगा और मशीन का उपयोग करके ईंटबनाने के लिए आपको 6-7 लोगो की भी जरूरत होगी. इन सारी चीजों से आप आसानी से बिजनेस शुरू किया जा सकता है.


कितनी आएगी लागत 


ईंटों का व्यापार शुरू करने के लिए आपको लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा. यदि आप मेनुअल मशीन भी खरीदते है तो फिर आपको 100 गज जमीन की आवश्यकता होगी. ईंट बनाने की सामान लेने में आपको लगभग 2 लाख रुपए खर्च करना होगा.

और देखें : बिल्कुल कम इनवेस्ट और जगह में करें ये बिजनेस, लग जाएगी नोटों की मशीन
 


 कितना होगा मुनाफा


 ईंटों के व्यापार से मुनाफे की बात करे तो हर महीने आप एक लाख रुपये तक का मुनाफा कमा सकते हैं. व्यापार वबड़ा होगा तो मुनाफा भी बढ़ जायेगा तो इस बिजनेस से आप करोड़ो की कमाई कर सकते है. ये बिजनेस आपके लिए बहुत ही फायदेमंद बिजनेस बन सकता है.