home page

Old note : ये 20 रुपये का नोट बेचकर कमाएं 3 लाख रुपये, जानिए तरीका

क्या आपके पास भी ये 20 रुपये का नोट तो आप इस नोट को बाजार में बचेकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके 20 रुपये के नोट पर ये खास नबंर हैं. तो आपको 30 लाख रुपये आसानी से  मिल जाएंगे!
 
 | 
Old note : ये 20 रुपये का नोट बेचकर कमाएं 3 लाख रुपये, जानिए तरीका

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Old note: आप जानते हैं कि आप पुराने सिक्कों और नोटों के बदले हजारों रुपये कमा सकते हैं। घरेलू बाजार में पुराने नोट और सिक्के ऊंचे दामों पर बेचे जाते हैं। अगर आपके पास भी पुराने सिक्के(old coins) और नोट हैं तो आपकी किस्मत रातों-रात चमक सकती है। आज इस लेख में हम आपको ऐसे 20 रुपये के नोट के बारे में बताएंगे, जिसके बदले में आप घर बैठे 30 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।


20 रुपये में क्या खास होना चाहिए

ये भी जानिये :  महज 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई

हम आपको जिस 20 रुपये के नोट के बारे में बता रहे हैं वह नारंगी रंग का नोट है। इस नोट के सीरियल नंबर में शुरुआत या अंत में 786 अंक होने चाहिए। इस्लाम में 786 अंक का बहुत महत्व है। यह अंक मुस्लिम समुदाय द्वारा समृद्धि और कल्याण का प्रतीक माना जाता है। इससे लोग 786 सीरीज के नोटों के बदले लाखों रुपये देने को तैयार हैं। वहीं अगर आपके पास 20 रुपये के 3 ऐसे नोट हैं तो आप घर बैठे आसानी से 90 लाख रुपये कमा सकते हैं.इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं ! अब जो लोग इस एंटीक नोट (Old Note) को खरीदने के इच्छुक हैं ! वे आपसे संपर्क करेंगे ! यहां आप इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं ! और अपने नोट के लिए बातचीत कर सकते हैं ! इसके बाद आप अपने नोट को सही कीमत ( Old Notes Price ) मिलने पर बेच सकते हैं !

5 रुपये का सिक्का


20 रुपए के नोट के अलावा अगर आपके पास पीठ पर माता वैष्णो देवी की छवि वाला 5 रुपए का सिक्का है, तो आपको बदले में लाखों रुपए मिल सकते हैं। क्योंकि हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है। इस कारण यह सिक्का बहुत ही शुभ माना जाता है। इसके अलावा, अगर आपके पास ऐसे सिक्के या नोट हैं जो सालों पहले बाजार में घूमना बंद हो गए हैं और आप उन्हें कहीं भी नहीं देख सकते हैं, तो आप उन्हें बेचकर लाखों-करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।


तो अब हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पास ऐसे सिक्के और नोट हैं तो आप उन्हें कैसे और कहां बेच सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस गुल्लक और बटुए की जाँच करें! ताकि आप अपने सपनों को पूरा कर सकें! वैश्विक बाजार में इन दिनों गुलाबी रंग के 20 रुपये के नोटों की मांग बढ़ रही है। आप इससे बहुत कुछ कमा सकते हैं! बैंकनोटों की बिक्री के लिए कुछ शर्तें निर्धारित की गई थीं। जिसका आपको पालन करना चाहिए! 


उससे पहले भी पुराने नोट (20 रुपये के पुराने नोट) और सिक्कों से करोड़पति बन गए थे लोग! सबसे पहले 20 रुपये के पुराने नोट पर क्रमांक 786 लिखा होना चाहिए! जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं! इस नोट (20 रुपए पुराना नोट) को आप आसानी से 30 लाख रुपए में बेच सकते हैं! इतना ही नहीं, अगर आपके पास तीन 20 के नोट हैं! तो आप आसानी से 9 मिलियन रुपए कमा सकते हैं! यह साइट पुराने नोट या सिक्के बेचने के लिए है। वहीं धर्म और नियति को मानने वालों की भी कमी नहीं है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो प्राचीन वस्तुओं को सुरक्षित रखते हैं।

ये भी जानिये :  कम खर्च में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों में होगी कमाई


पुराने सिक्के और नोट कैसे बेचे

इन्हें बेचने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक ph.com और olx.com वेबसाइट पर जाना होगा।
अब जब आप साइट के होम पेज पर जाते हैं, तो आपको एक शहर के रूप में पंजीकरण करना होगा।
फिर आपको पुराने नोट/सिक्कों को दोनों तरफ से स्पष्ट तस्वीरें लेकर अपलोड करना होगा।
अब आपके द्वारा जारी किया गया यह विज्ञापन उन लोगों तक पहुंचेगा जो इन्हें खरीदने में रुचि रखते हैं।
अब हर कोई जो आपसे इन्हें खरीदना चाहता है, खुद आपसे संपर्क करेगा।
अब आप खरीदार के साथ बातचीत कर सकते हैं और उन्हें उचित मूल्य पर बेच सकते हैं।