home page

SBI का ऐलान, अब लोन लेते समय नहीं लगेगा ये चार्ज, 100 प्रतिशत की छूट

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। होम लोन लेते समय लगने  वाले कई तरह के चार्ज को एसबीआई ने कैंसिंल कर दिया है। अब ग्राहकों को एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा। जानिए पूरी रिपोर्ट।
 | 
SBI का ऐलान, अब लोन लेते समय नहीं लगेगा ये चार्ज, 100 प्रतिशत की छूट

HR Breaking News : नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर 50 से 100% छूट की घोषणा की है। यह ऑफर 1 अगस्त, 2022 से 30 सितंबर 2022 तक वैध है। एडवोकेट और वैल्यूअर फीस- वास्तविक खर्च में कोई बदलाव नहीं है।
भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर 50 से 100% छूट की घोषणा की है। यह ऑफर 1 अगस्त, 2022 से 30 सितंबर 2022 तक वैध है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, घर और घर से जुड़े लोन (टेकओवर के अलावा) के लिए बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस में 50% की छूट दी है। होम लोन टेकओवर और इससे जुड़े टॉप अप के लिए बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस में 100% की छूट दी है।
एडवोकेट और वैल्यूअर फीस- वास्तविक खर्च में कोई बदलाव नहीं है, जिसे ग्राहक से वसूला जाएगा और अलग से वसूल किया जाएगा। एसबीआई के वेबसाइट पर दिए गए कार्ड रेट पेज के अनुसार, इसका बेसिक प्रोसेसिंग फीस कुल लोन की राशि का 0.35% प्लस जीएसटी या न्यूनतम 2,000 रुपये से या अधिकतम  10,000 रुपये होगा।  


ये खबर भी पढ़ें : Bank News : इस महीने 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें लें पूरी लिस्ट


Home Loan से जुड़े अन्य Charge

जब आप होम लोन लेते हैं तो कई तरह के चार्जेज लागू होते हैं। ये चार्जेज अलग-अलग लेंडर के बीच भिन्न होंगे। इसके अतिरिक्त, कुछ ऋणदाता अलग से शुल्क ले सकते हैं, जबकि अन्य अलग-अलग उधारदाताओं से एक साथ शुल्क ले सकते हैं। अन्य शुल्कों में लॉग इन शुल्क, तकनीकी मूल्यांकन शुल्क, कानूनी शुल्क, फ्रैंकिंग शुल्क, प्री-ईएमआई शुल्क, वैधानिक या नियामक शुल्क, पुनर्मूल्यांकन शुल्क, बीमा प्रीमियम, नोटरी शुल्क और न्यायनिर्णयन शुल्क शामिल हैं। 

ये खबर भी पढ़ें : FD Interest Rate : न करें कहीं और इन्वेस्ट, ये बैंक FD पर दे रहा 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज

SBI होम लोन की लेटेस्ट ब्याज दरें 

एसबीआई एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेट: एसबीआई के अनुसार बैंक का ईबीएलआर 7.55% + सीआरपी है जो 15 जून, 2022 से प्रभावी है। RLLR 7.15%+सीआरपी है। हालांकि, क्रेडिट स्कोर के आधार पर जोखिम प्रीमियम लिया जाएगा। एसबीआई मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड-बेस्ड लेंडिंग रेट्स: एसबीआई ने फंड बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) की मार्जिनल कॉस्ट को 15 जुलाई, 2022 से 0.10 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है।