home page

Sone Chandi ka Bhav : सोना स्थिर, चांदी की कीमतों में तगड़ा इजाफा

Gold and Silver : अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी के भाव में उथल-पुथल के बाद तेजी आई है चांदी के भाव तेजी के साथ 58,190 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। सोने के भाव में महज 10 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है।

 | 
Sone Chandi ka Bhav : सोना स्थिर, चांदी की कीमतों में तगड़ा इजाफा

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Gold and Silver Rate Today : शुक्रवार को सोने की कीमत एक महीने के उच्च स्तर पर स्थिर है। यह सपाट स्तर पर कारोबार कर रही है। बढ़ती मंदी की आशंकाओं से सेफ-हेवन मांग को बढ़ावा मिला और लगातार तीसरे साप्ताहिक वृद्धि के लिए सर्राफा(bullion) को ट्रैक पर रखा। इस बीच व्यापारियों को अमेरिकी(american to merchants) नौकरियों के आंकड़ों का इंतजार है। एमसीएक्स(mcx) पर सोना वायदा (Gold Price) 0.02 फीसदी या 10 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 52,155 रुपये प्रति 10 ग्राम पर सपाट कारोबार कर रहा था। हालांकि चांदी वायदा (Silver Price) 0.36 फीसदी या 208 रुपये की तेजी के साथ 58,190 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.

ये भी जानिये :  आज जारी हुए तेल के नए रेट, चेक कर लें अपने शहर के भाव

जानिए सोने-चांदी का भाव


ओरिगो ई मंडी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर (कमोडिटी रिसर्च) तरुण तत्संगी के मुताबिक अमेरिकी डॉलर इंडेक्स में गिरावट की वजह से सोने और चांदी की हाजिर कीमत प्रभावित हुई है। उनका कहना है कि आज अगर सोने की कीमतें 52,300 रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर बनी रह जाती है, तो भाव बढ़कर 53,000 रुपये प्रति 10 ग्राम उछल सकता है। अन्यथा कुछ समय के लिए सोना 51,000 रुपये से लेकर 52,300 रुपये के दायरे में बना रहेगा। चांदी की बात करें, तो आज के कारोबार में उसमें मजबूती के रुझान के साथ फिलहाल 56,500 रुपये से लेकर 58,500 रुपये प्रति किलोग्राम के दायरे में कारोबार होने की संभावना है।

ये भी जानिये :  7वें आसमान से नीचे आए सरसों तेल के रेट, चेक करें नए भाव


तरुण तत्संगी का कहना है कि चांदी का भाव जब तक ट्रेंड रिवर्सल प्वाइंट यानी टीआरपी-54,900 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है तब तक कीमतों में सकारात्मक रुझान बना रहने की संभावना है।