home page

edible oil: 7वें आसमान से नीचे आए सरसों तेल के रेट, चेक करें नए भाव

पिछले दिनों सरसों के तेल(mustard oil) में बढ़ोतरी हो गई थी। जिसके कारण ग्राहकों को भी काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन अब सरसों तेल(mustard oil)  की कीमतों में थोड़ी नरमी देखने को मिल रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है। इसलिए सरसों तेल (mustard oil) की खरीदारी का यह सबसे अच्छा मौका है।आइये जानते हैं कितने गिरे है  भाव। 
 
 | 
edible oil: 7वें आसमान से नीचे आए सरसों तेल के रेट, चेक करें नए भाव 

HR Breaking News : नई दिल्ली :   सरसों के तेल(mustard oil) में बढ़ोतरी के बाद अब सरसों के तेल के भाव में गिरावट आनी शुरू हुई लेकिन पिछले दिनों तक भी सरसों के तेल (mustard oil) का रेट काफी अधिक था।

हाल ही में सरसों के तेल(mustard oil) के भाव में गिरावट आई है। आपको बता दें कि सरसों का तेल (mustard oil) अब अपने उच्चतम दाम से 45 रुपये सस्ता बिक रहा है। सरसों के तेल की कीमतें कई स्थानों पर 165 रुपये प्रति लीटर है। अतः आप सरसों के तेल(mustard oil) की जबरर्दस्त लाभ उठा सकते हैं।

Mustard Oil Price : और भी सस्ता होगा खाने का तेल! आई एक और बड़ी खबर


जानिए इन जिलों में सरसों के भाव 


लखीमपुर में सरसों के तेल (mustard oil) की कीमत 180 प्रति लीटर, सहारनपुर में 165 रूपए प्रति लीटर, शाहजहांपुर में 12 से 15 जुलाई तक 169 रुपये लीटर का भाव रहा है। वहीं कानपुर में 18 से 19 जुलाई तक 180 रुपये प्रति लीटर सरसों का तेल बाजार में बिका।

प्रयागराज में 21 जुलाई को 165 रुपये तथा 13 जुलाई को बहराइच में 170 रुपये लीटर सरसों का तेल का भाव रहा। इसके अलावा एटा में 137 का भाव रहा तथा गाजियाबाद में 165 रूपये प्रति लीटर यह तेल बिका। कन्नौज में बीते 15 से सरसों के तेल का 143 रूपये है तथा मुरादाबाद में सरसों के तेल का मूल्य 170 रुपये प्रति लीटर है।

Mustard Oil Price : और भी सस्ता होगा खाने का तेल! आई एक और बड़ी खबर


10 लीटर की खरीदारी पर बचाएं इतने रुपये


खुदरा बाजार में अब सरसों तेल (mustard oil) के दाम 165 रूपए प्रति लीटर चल रहे हैं। तेल का उच्चतम रेट 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया। इस हिसाब से प्रति लीटर 45 रुपये की बचत कर सकते हैं। इस हिसाब से अगर आप 10 लीटर तेल की खरीदारी करते हैं तो 460 रुपये की बचत आराम से कर सकते हैं।