home page

Bank FD कराने वालों की बल्ले- बल्ले, अब मिलेगा 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज

Fixed Deposit Interest Rates: इस साल बैंक में एफडी कराने वालों के लिए बड़ी खबर है. आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Bank FD कराने वालों की बल्ले- बल्ले, अब मिलेगा 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज

HR Breaking News (ब्यूरो) :  अगर आपका इस साल एफडी कराने का प्लान है तो यह खबर आपके काम की है. आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. हाल ही में कई बैंक और एनबीएफसी कंपनियों ने एफडी की ब्याज दरों में इजाफा किया है. 


10 बेसिस प्वाइंट का हुआ इजाफा


श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड (SFL) ने भी फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. अब से आपको 5 से 10 बेसिस प्वाइंट का ज्यादा फायदा मिलेगा. कंपनी की नई ब्याज दरों 1 जनवरी से लागू हो गई हैं. इस बढ़ोतरी के बाद में ग्राहकों को 9.36 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

bank closed: देशभर में 4837 बैंको पर जड़ा ताला, जानिए कारण


ब्याज दरों में हुआ इजाफा


आपको बता दें कंपनी ने 12 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी की दरों में 30 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद आपको 7.30 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. इसके अलावा 18 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी में 20 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हुआ है. इस बढ़ोतरी के बाद आपको 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 


किस अवधि पर कितना मिलेगा ब्याज?


इसके अलाव 24 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हो गया है. इस बढ़ोतरी के बाद आपको 7.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

bank closed: देशभर में 4837 बैंको पर जड़ा ताला, जानिए कारण

36 महीने की FD पर अब आपको 8.15 फीसदी ब्याज, 42 महीनों की एफडी पर 8.20 फीसदी ब्याज, 48 महीनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.25 फीसदी और 60 महीनों की एफडी पर 8.45 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 


किसे मिलेगा 9.36 फीसदी ब्याज?


सीनियर सिटीजन्स की बात की जाए तो इन लोगों को सामान्य नागरिकों की तुलना में 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. वहीं, वरिष्ठ नागरिक महिलाओं को 10 बेसिस प्वाइंट और भी ज्यादा ब्याज मिलता है. 60 महीनों वाली अवधि पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.95 फीसदी ब्याज मिल रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिक महिलाओं द्वारा किए गए डिपॉजिट के रिन्यूअल पर 9.36 ब्याज मिलेगा.