home page

SBI, Canara के बाद इस बैंक ने भी बढ़ाया MCLR , इतना महंगा हो जायेगा लोन

कुछ समय पहले SBI ने और Canara बैंक ने MCLR को बढ़ाया था जिससे आम आदमी को लोन और भी महंगा मिलेगा और अब इस बैंक ने भी ग्राहकों को मुसीबत में डाल दिया है।  

 | 
अब इस बैंक ने भी बढ़ा दी MCLR , इतना महंगा हो जायेगा लोन

HR Breaking News, New Delhi : देश के बड़े पब्लिक सेक्टर के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India BPLR) और केनरा बैंक (Canara Bank) के बाद अब एक और बैंक ने अपने लेंडिंग रेट्स (Lending Rates) में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है.बैंक ने MCLR में 5 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की है. नई दरें 16 मार्च, 2023 से लागू हो चुकी हैं.

Income Tax : 31 मार्च से पहले करलें ये काम, बच जायेगा लाखों रूपए टैक्स

कोटक महिंद्रा बैंक की अलग-अलग अवधि का MCLR

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank MCLR) की ओवरनाइट लोन का MCLR अब बढ़कर 8.25 फीसदी तक पहुंच चुका है. वहीं 1 महीने का एमसीएलआर बढ़कर 8.50 फीसदी, 3 महीने का एमसीएलआर 8.65 फीसदी हो गया है. कोटक महिंद्रा बैंक का एमसीएलआर अब बढ़कर 8.85 फीसदी हो गया है. वहीं 1 साल, 2 साल और 3 साल की अवधि के लोन का MCLR बढ़कर 9.05 फीसदी, 9.10 फीसदी और 9.25 फीसदी तक पहुंच गया है. इस बढ़ोतरी के बाद अब ग्राहकों को होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि पर ज्यादा ईएमआई देना होगा. 

EPFO Passbook : EPFO खाता धारकों के लिए आयी खुशखबरी, सरकार दे रही इतने का फायदा, ऐसे करें चैक

SBI ने बढ़ाया BPLR

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुधवार से अपने बेस रेट और बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट (BPLR) में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ने तिमाही के आधार पर अपने बेस रेट और बीपीएलआर में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. बैंक ने अपने बीपीएलआर 0.70 फीसदी या 70 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की है. अब स्टेट बैंक का बीपीएलआर 14.15 फीसदी से बढ़कर 14.85 फीसदी तक पहुंच गया है.

Gold Price Today : सोना हुआ रिकॉर्ड तोड़ महंगा फिर भी ग्राहक है फायदे में, यहां चैक करें आज के लेटेस्ट प्राइस

केनरा बैंक के भी बढ़ाया MCLR

स्टेट बैंक से पहले केनारा बैंक ने भी अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने एमसीएलआर में बढ़ोतरी का फैसला किया है. नई दरें 12 मार्च से लागू हो चुकी है. बैंक अपने MCLR में में 45 बेसिस प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी की है. बैंक ने ओवरनाइट एमएलसीआर 35 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 7.90 फीसदी पर पहुंच गया है. वहीं 1 महीने के एमएलसीआर में 45 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़त हुई है और यह 8.00 फीसदी तक पहुंच गया है. वहीं 6 महीने के एमएलसीआर में 10 बेसिस की बढ़त के बाद यह 8.40 फीसदी तक पहुंच गया है. वहीं 3 महीने का एमएलसीआर 25 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 8.15 फीसदी और 1 साल का एमएलसीआर 10 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 8.60 फीसदी तक पहुंच गया है.

Aadhaar Card update : बदल गए है आधार कार्ड अपडेट के नियम, लोगों के फायदे के लिए शुरू की ये सुविधा