home page

Ambani House : शीश महल से कम नहीं है अंबानी का 4,532 वर्ग मीटर में बना ये घर, जानिए कीमत

Ambani House : देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का घर किसी शीश महल से कम नहीं है। आपकों बता दें कि मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया ,532 वर्ग मीटर में बना हुआ है... इनका ये घर आए दिन चर्चा में बना रहता है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- Mukesh Ambani House: देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया (Antilia House) हमेशा चर्चा में रहता है. यह भारत ही नहीं दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक हैं.

Mukesh Ambani Antilia House: फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी एशिया और भारत दोनों के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनकी कुल नेट वर्थ 79.5 अरब डॉलर की है. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है.
- एंटीलिया ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स के घर बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है. एंटीलिया मुंबई के पॉश एरिया अल्टामाउंट रोड पर स्थित है.
- यह घर कुल 4,532 वर्ग मीटर में स्थित है. यह घर कुल 27 मंजिल का है. इस घर का नाम फैंटम आइलैंड के नाम पर रखा गया है जो अटलांटिक महासागर में स्थित है.


- इस घर में दुनिया की तमाम सुविधाओं की चीजें मौजूद हैं. इस घर की देखभाल के लिए कुल 600 लोगों को स्टाफ 24 घंटे मौजूद रहता है. इनमें प्लंबर, मिस्त्री जैसे कई लोग शामिल हैं. इस घर को ऑस्ट्रेलिया की कंपनी लीटन होल्डिंग्स ने डिजाइन किया है.
- इस घर को साल 2008 से 2010 के बीच बनाया गया था. इसमें बड़े-बड़े आलीशान कमरे, 6 मंजिल कार पार्किंग, डांस स्टूडियो, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं. इसमें तीन हेलीपैड भी मौजूद है.

फोर्ब्स के मुताबिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के इस आलीशान घर की कीमत 2 अरब डॉलर यानी 6,000 करोड़ से 12,000 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है. इस घर में कुल 9 लिफ्ट लगे हुए हैं.