home page

Anil Ambani फिर से मालामाल, इस फैसले से भाग रहे शेयर

Anil Ambani - अनिल अंबानी ने एक बार फिर से कमबैक करने की पूरी कोशिश में है। इसके लिए उन्होंने कर्ज में डूबी अपनी कंपनियों के लोन जल्द से जल्द निपटाने का फैसला किया है। बता दें कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पॉवर ने हाल ही में आईसीआईसीआई, डीबीएस बैंक और एक्सिस बैंक से लिए बड़े कर्ज का निपटारा किया है।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- देश के सबसे अमीर शख्स और दिग्गज करोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) कभी दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स हुआ करते थे। अनिल अंबानी की तूती बोलती थी। लेकिन फिर एक के बाद एक उनकी कंपनियां कर्ज में डूबती चली गईं। अनिल अंबानी ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया। अब अनिल अंबानी फिर से कमबैक की तैयारियों में लगे हुए हैं।

इसके लिए उन्होंने कर्ज में डूबी अपनी कंपनियों के लोन जल्द से जल्द निपटाने का फैसला किया है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पॉवर ने हाल ही में आईसीआईसीआई, डीबीएस बैंक और एक्सिस बैंक से लिए बड़े कर्ज का निपटारा किया है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस होम फाइनेंस भी कर्ज चुकाने पर ध्यान दे रही हैं। इस बीच अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयरों में अब लगातार तेजी देखने को मिल रही है। निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। आईए आपको बताते हैं अनिल अंबानी की कौन सी कंपनियों के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।

रिलायंस इंफ्रा के शेयर में उछाल-

रिलायंस इंफ्रा ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि कंपनी ने एग्रीमेंट की शर्तों के मुताबिक, जेसी फ्लावर्स एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को अपनी देनदारी का कुछ हिस्सा भुगतान किया है। इसी के साथ ही सेटलमेंट एग्रीमेंट को मोडिफाई किया है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (Reliance Infrastructure Ltd) के शेयर में आज भी तेजी देखने को मिल रही है। रिलायंस इंफ्रा के शेयर अभी दो फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 294.15 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। पिछले 5 दिनों में शेयर 9 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। एक महीने में शेयर में 28 फीसदी से ज्यादा उछाल आ चुका है।

लगातार लग रहे अपर सर्किट-

रिलायंस पॉवर के शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहे हैं। आज भी रिलायंस पॉवर के शेयर अपर सर्किट पर कारोबार कर रहे हैं। शेयर आज 33.35 के स्तर पर हैं। पिछले 5 दिनों में स्टॉक में 17 फीसदी से ज्यादा उछाल आया है। एक महीने में शेयर 42 फीसदी से ज्यादा उछला है। इस शेयर में निवेशकों को शानदार मुनाफा हो रहा है। इसी तरह से रिलायंस होम फाइनेंस के शेयर में भी शानदार तेजी देखी जा रही है। पिछले 5 दिनों में शेयर 3 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। यह शेयर आज 3.05 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

कर्ज मुक्त कंपनी बनने का लक्ष्य-

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पॉवर ने वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक खुद को कर्ज मुक्त बनाने का ऐलान किया है। कंपनी ने हाल में जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी के साथ 132 करोड़ रुपए की डील भी की है। कंपनी अपने महाराष्ट्र के एक 45 मेगावाट के विंड पावर प्रोजेक्ट को जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी को बेचने जा रही है। बता दें कि वित्त वर्ष 2023 के अंत में कंपनी पर करीब 700 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया था।