home page

PNB ग्राहकों को बड़ा झटका, अब ATM से पैसे नहीं निकले तो देना होगा GST समेत इतना चार्ज

पीएनबी (PNB) यानी पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अगर आपका खाता पीएनबी बैंक में है तो ये खबर आपके लिए अहम है। बैंक ने एक ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर अब आप एटीएम (ATM) से पैसे नहीं निकालते हैं तो आपको जीएसटी (GST) समेत इतना चार्ज देना होगा। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आपका भी अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है तो ये खबर आपको झटका दे सकती है। आज से अगर आप बिना बैलेंस के ATM चेक करते हैं या आपके ATM से पैसे नहीं निकलते हैं तो आपको इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा। इस बात की जानकारी बैंक ने खुद अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी है। इसके साथ ही बैंक अपने ग्राहकों को मेसेज के जरिये भी इस बात की जानकारी दे रहा है।

बता दें, नियम के मुताबिक, आपको अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखना जरूरी होता है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो बैंक आपके अकाउंट से पेनल्टी चार्ज काट लेते हैं। आईये आपको बताते हैं कि बैंक फेल्ड ट्रांजेक्शन पर कितना चार्ज ले रहा है।

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद एक और गुड न्यूज

ATM से पैसे नहीं निकलने पर लगेगा इतना चार्ज- 


पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank ) फेल्ड ट्रांजेक्शन पर 10 रुपये GST के साथ चार्ज करेगा। यानि अगर आपके अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं मेंटेन है और आप ATM में बैलेंस चेक करने के लिए कार्ड डालते हैं तो आपको 10 रुपये GST के साथ पेनल्टी चार्ज देना पड़ेगा। वहीं, अगर आपके अकाउंट में मिनिमम बैलेंस है लेकिन किसी टेक्निकल दिक्कत के कारण आप पैसे नहीं निकाल सके और ट्रांजेक्शन फेल हो गई है तो पेनल्टी लगने पर आप इसकी शिकायत कर सकते हैं।

अगर आप बैंक में फेल्ड ट्रांजेक्शन (Failed Transaction) की शिकायत करते हैं तो शिकायत मिलने के 3 से 7 दिन के अंदर बैंक आपका पैसा वापस कर देगा। वहीं, अगर 30 दिन में आपका पैसा वापस नहीं आता है तो बैंक आपको हर दिन के हिसाब से 100 रुपये मुआवजा देगा।

PPF और सुकन्‍या समृद्ध‍ि योजना पर आया बड़ा अपडेट

फेल्ड ट्रांजेक्शन पर यहां करें शिकायत


आपकी ट्रांजेक्शन टेक्निकल दिक्कत की वजह से अगर फेल होती है तो आपको इसकी शिकायत बैंक में करनी होगी। आप इसके लिए बैंक द्वारा जारी किये गए 1800180222 और 18001032222 नंबर्स पर शिकायत कर सकते हैं।