home page

Business Idea : नौकरी के साथ शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

How to start business - आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि नौकरी से घर का खर्चा निकल पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप साइड बिजनेस से लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं बिजनेस शुरू करनें का पूरा प्रोसेस- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आपका नौकरी से खर्च नहीं चल रहा है। कुछ अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको एक बिजनेस आइडिया (Business Idea) दे रहे हैं। इस बिजनेस को आप अपनी नौकरी के साथ शुरू कर सकते हैं। इससे आपकी आमदनी बढ़ जाएगी। हम बात कर रहे हैं वुडन फर्नीचर के बिजनेस (Wooden Furniture Business) के बारे में। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से लोन भी मिल जाएगा। ऐसे में आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं। आज के समय में वुडन फर्नीचर की बढ़ती मांग ने इसके बिजनेस को काफी बढ़ावा दिया है।

Relationship Tips : 40 की उम्र में महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं ये 6 चीजें

आपको बता दें घरों को सजाने और रेनोवेट करने के लिए लोग आज कल वुडन आइटम्स को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यह बेहद मुनाफे वाला कारोबार (Profitable business) है। इस बिजनेस के लिए मोदी सरकार आपकी मदद के लिए भी तैयार है।

वुडन फर्नीचर के बिजनेस के लिए लागत


वुडन फर्नीचर के बिजनेस (Wooden Furniture Business) को शुरू करने के लिए आपके पास करीब 1.85 लाख रुपये होना चाहिए। मुद्रा स्‍कीम के तहत आपको बैंक से कंपोजिट लोन के तहत लगभग 7.48 लाख रुपये का लोन मिल सकता है। इसमें आप फिक्स्ड कैपिटल के तौर पर 3.65 लाख रुपये और तीन माह के वर्किंग कैपिटल के लिए 5.70 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी।

दरअसल, मोदी सरकार अपनी मुद्रा योजना (currency scheme) के तहत छोटे कारोबारियों को लोन मुहैया कराती है। ऐसे में 75-80 फीसदी तक बिजनेस शुरू करने के लिए लोन मिल जाता है। इस स्कीम के तहत आप भी अपना कारोबार शुरू करके कमाई कर सकते हैं। यह बिजनेस कोई मुश्किल नहीं है।

वुडन फर्नीचर के बिजनेस से कमाई

SBI ने 45 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, इसके बाद बैंक की नहीं होगी कोई जिम्मेदारी

इस बिजनेस (Business Idea) को शुरू करने के बाद से ही मुनाफा मिलना शुरू हो जाएगा। सारे खर्च निकालकर आपको 60,000 से 100000 रुपये आराम से फायदा होगा। इन पैसों से आप जल्द ही लोन भी चुका देंगे। कम लागत के साथ भी आप अपनी इनकम दोगुना कर सकते हैं। जो आपके आने वाले कल को सुरक्षित करने में आपकी मदद करेगा।