home page

Business Idea : ये है नए जमाने का खास बिजनेस, 10 रुपये की चीज बिकेगी 100 में

Business Idea : अगर आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको अपनी इस खबर में एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिससे शुरू कर आप जल्द ही मोटा मुनाफा कमा सकते है...बिजनेस से जुड़ी पूरी डिटेल जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - अगर आप किसी बिजनेस की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए एक बंपर कमाई वाला बिजनेस आइडिया (bumper earning business idea) लेकर आए हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है। कम होने का नाम नहीं ले रही है।

आप मोबाइल के टेम्पर्ड ग्लास बनाने का (Tempered Glass Manufacturing) बिजनेस शुरू कर सकते हैं। हर कोई मोबाइल खरीदते ही सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास लगवाते हैं। थोड़ा भी स्क्रीन में स्क्रैच आया कि सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास की जरूरत पड़ती है। वहीं स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी फोन खरीदते वक्त टेंपर्ड ग्लास नहीं देती है। इसकी खरीदारी अलग से करनी पड़ती है।


टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए कच्चे माल की जरूरत पड़ती है। इसके लिए आपको Anti Sock Screen Protector Film और एक Automatic Tempered Glass Making Machine खरीदना होगा। जिसमे सॉफ्टवेयर लगा होता है और एप्लीकेशन के माध्यम से काम करता है और फिर टेम्पर्ड ग्लास को पैक करके बेचने के लिए आपको पैकिंग मटेरियल भी खरीदना होगा


घर पर कैसे बनाएं टेम्पर्ड ग्लास-


एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की मदद से टेम्पर्ड ग्लास बनाना बहुत ही आसान है। इसमें सॉफ्टवेयर लगे होते हैं। एप्लीकेशन के जरिए कंट्रोल होता है। इस मशीन से टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास शीट को इस मशीन में फिट कर देना है।

मशीन को ऑन करके अपने मोबाइल और लैपटॉप में कनेक्ट करना है। इस मशीन की एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है फिर आप जिस भी टाइप की टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं। ऐप में उस प्रकार का डिजाइन बना देना है। जिससे ऑटोमैटिक टेम्पर्ड ग्लास बनकर तैयार हो जाएगा। जिसे आपको निकाल लेना है और फिर इसे पैक करके बेचने के लिए भेज सकते हैं।


टेम्पर्ड ग्लास बनाने में लागत-


किसी भी बिजनेस की शुरुआत करने पर लाइसेंस लेना जरूरी होता है। ताकि कारोबार शुरू करने के बाद कानूनी कानूनी दांवपेच में परेशानी का सामना ना करना पड़े। टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

अगर इसकी लागत की बात करें तो करीब 1 लाख रुपये से कम में इसकी मशीन मिल जाएगी। वहीं कुछ मामूली खर्च जोड़कर इसे 1.50 लाख रुपये से कम में आसानी से घर बैठे शुरू कर सकते हैं।


टेम्पर्ड ग्लास के बिजनेस से कितनी होगी कमाई?


टेम्पर्ड ग्लास के बनाने की लागत करीब 10-15 रुपये आती है। बाजार में यह 100 रुपसे से लेकर 200 रुपये कभी अच्छी क्वालिटी के नाम इससे भी महंगा बिकता है। यानी टेम्पर्ड ग्लास को बनाने में एक चाय के ग्लास के बराबर कीमत आती है।

कुल मिलाकर एक टेम्पर्ड ग्लास से सीधे 80 रुपये तक की आसानी से कमाई हो जाती है। अब आप अनुमान लगा सकते हैं कि टेम्पर्ड ग्लास के बिजनेस से कितनी कमाई कर सकते हैं।


फोन में कैसा ग्लास लगाना चाहिए?


इन दिनों बाजार में प्लास्टिक गार्ड्स, स्क्रीन गार्ड्स, 2D, 3D, 4D, 5D, 9D, 11D जैसे कई टेंपर्ड ग्लास मौजूद हैं। इन सभी की कीमत अलग-अलग है। फोन में वो ग्लास लगाना चाहिए। जिसमें ज्यादा लेयर हो। यानी जिस गिलास की थिकनेस अच्छी हो।

ज्यादा लेयर होने की वजह से मोबाइल फोन कहीं गिरता है तो स्क्रीन तक दबाव नहीं पड़ता है। मोबाइल की स्क्रीन बच जाती है। सामान्य तौर पर एक 2.5D ग्लास स्मार्टफोन की स्क्रीन के लिए बेस्ट है। ये टूट-फूट से इसे बचा लेता है।