home page

Business Ideas: 300 से 500 वर्ग फुट जगह में ये बिजनेस शुरू कर हर महीने कमा सकते है 2 लाख

Namkeen Business को शुरू करने के लिए 300 से 500 वर्ग फुट जगह की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए आप अपने घर के किसी हिस्से को भी ले सकते है. साथ ही आपको FSSAI रजिस्ट्रेशन और फूड लाइसेंस लेना पड़ेगा. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Business Ideas: 300 से 500 वर्ग फुट जगह में ये बिजनेस शुरू कर हर महीने कमा सकते है 2 लाख

HR Breaking News (ब्यूरो) :  अगर आप किसी व्यापार (Business Idea) को शुरू करने के बारे में सोच रहे है, और आपको बिज़नेस समझ नहीं आ रहा है. ऐसे में आपको सिर्फ इस खबर से कुछ आईडिया मिल सकता है. इस खबर में हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे बताने जा रहे है. जिसमें आपको हर महीने कम से कम 2 लाख रुपया की कमाई होती रहेगी. ये बिज़नेस नमकीन से जुड़ा हुआ है. 


हर घर की जरूरत 


देश में चाय के बाद दूसरी चीज नमकीन ही है, जिसे हर वर्ग के लोग पसंद करते है. ये आपके घर की रसोई का अहम सामान है. नमकीन का बिजनेस शुरू करके आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. आप इसको छोटे या फिर बड़े स्तर से शुरू कर सकते हैं. आप अपनी लागत के हिसाब से इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं. 

Owner's Right : इतने साल बाद किराएदार का हो जाएगा घर, मकान मालिक का हक समाप्त, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला


ऐसे करें शुरुआत 


देश में आज हर घर में सुबह के नाश्ते से लेकर शाम के स्नैक्स तक में नमकीन का इस्तेमाल होता है. आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 300 से 500 वर्ग फुट जगह की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए आप अपने घर के किसी हिस्से को भी ले सकते है. साथ ही आपको FSSAI रजिस्ट्रेशन और फूड लाइसेंस लेना पड़ेगा.


ये मशीने लेनी होगी 


आपको पहले कच्चा माल डालना होगा उसके बाद ही आप बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. कच्चे माल में आपको तेल, दाल, आलू, बेसन, मूंगफली और मसालों की जरूरत पड़ेगी. इसके उपयोग से आप अच्छी नमकीन बना सकते हैं. साथ आपको कुछ मशीनों को शामिल करना होगा. 

Owner's Right : इतने साल बाद किराएदार का हो जाएगा घर, मकान मालिक का हक समाप्त, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला


ऐसे होगी कमाई


इस बिजनेस में आपका खर्च कम से कम 2 लाख से 8 लाख रुपया तक आ सकता है. इस व्यापार में आपको शुरुआत में ही 20 से 30 फीसदी तक का मुनाफा मिल जाएगा. अगर आप 8 लाख रुपया का खर्च करते हैं तो आपको 30 फीसदी फायदा जरूर मिलेगा यानि आपको महीने में 2 लाख 40 हज़ार रुपए की कमाई होगी.