home page

NCR के इस शहर में प्रोपर्टी खरीदने से पहले कर लें जांच पड़ताल, वरना चल जाएगा बुलडोजर

Illegal colonies in NCR - दिल्ली एनसीआर में अवैध निर्माण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार सख्त कदम उठा रही है। अवैध प्रॉपर्टी को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है। अगर आप दिल्ली एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो खरीदने से पहले प्रॉपर्टी से जुड़ी ये इन बातों को जरूर जान लें। क्योंकि दिल्ली जैसे महंगे शहर में प्रॉपर्टी खरीदना आसान नहीं है। लेकिन कई बार सस्ते में खरीदने के चक्कर में लोग भूमाफियाओं के चंगुल में फंस जाते हैं। अगर आप ऐसी गलती नहीं करना चाहते हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्‍ली के करीब एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदने से पहले उसे अच्‍छी तरह से जांच लें। हो सकता है कि जिस प्रॉपर्टी को खरीदने जा रहे हों वो अवैध हो और बाद में सरकार उस प्रापर्टी पर बुलडोजर चलवा देगी। इस तरह आपके जीवन भर की कमाई पल भर में बर्बाद हो सकती है। स्‍वयं स्‍थानीय प्राधिकरण ने लोगों से अपील की है कि प्रापर्टी खरीदने से पहले जांच लें।

LPG Gas Price : आज से बदले कई नियम, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर साथ ही इंश्योरेंस से जुड़ा बदला नियम

दिल्‍ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल (नमो भारत) का निर्माण चल रहा है। दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भूमाफिया सक्रिय हो गए हैं और नमो भारत ट्रेन के रूट के आसपास अवैध रूप में कॉलोनी काटकर बेच रहे हैं। दूर दराज के शहरों में रहने वाले लोग इसके चंगुल में फंस रहे हैं। इस तरह अवैध कालोनियां अन्‍य शहरों में भी काटी जा रही हैं।


गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) के टीओडी जोन में 70 हजार वर्गमीटर जमीन पर काटी जा रही पांच अवैध कॉलोनी को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त किया। ओएसडी गुंजा सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है। उन्‍होंने लोगों से अपील है कि गाजियाबाद में कहीं भी भूखंड खरीदने से पहले प्राधिकरण में आकर यह अवश्य जांच लें कि उक्त कॉलोनी का नक्शा जीडीए से स्वीकृत है या नहीं। स्वीकृत कॉलोनी में ही भूखंड या फ्लैट खरीदें। लोग सस्‍ते में चक्‍कर में इन भूमाफियाओं के चंगुल में फंस रहे हैं। जो पूरी तरह अवैध होती हैं।


रैपिड रेल ट्रैक के आसपास अवैध कॉलोनियां

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 25 महीने की FD पर ये बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज

GDA OSD के अनुसार भिक्कनपुर, बसंतपुर सैंथली, बखरवा में अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। इन सभी को अवैध कॉलोनी न काटने के संबंध में में नोटिस भी दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी अवैध कालोनी (illegal colony) काटते रहे। प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनी में भूखंडों की चारदीवारी, कॉलोनी की चारदीवारी व दफ्तर को ध्वस्त किया गया।