home page

Gold Silver Price : अप्रैल शुरू होते ही महंगा हुआ सोना चांदी, तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड

Gold and Silver Prices 2024 - सोना चांदी खरीदारों के लिए बड़ा अपडेट है। अगर आप सोना चांदी की खरीदारी करने के लिए मार्केट जाने वाले हैं तो आज के ताजा भाव जरूर चेक कर लें। क्योंकि पिछले कई दिनों से सोने चांदी (gold silver prices) की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। अप्रैल महीने में भी सोने चांदी ने रफ्तार पकड़ी है। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। राजधानी पटना के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम (gold and silver prices) ऑल टाइम हाई चल रहें हैं। वहीं, आज तो सोने- चांदी की बढ़ी कीमतों ने अपने सारे पिछले रिकॉर्ड भी तोड़ डाले हैं। पिछले साल के वनिस्पत इस साल सर्राफा बाजार में अच्छी खासी तेजी साल के शुरूआत से ही देखी जा रही थी, लेकिन मार्च अंत और अप्रैल महीने की शुरुआत से सोने और चांदी का रेट बढ़ता ही जा रहा है।

2 हजार के नोट को लेकर RBI ने जारी किया बड़ा अपडेट

इसी के साथ पिछले कुछ दिनों से सोने चांदी की कीमत (sone chandi bhav) नए नए रिकॉर्ड भी बना रही है। होली के त्योहार के बाद बाजार खुलते ही फिर से सोने-चांदी की कीमतों ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया था। पिछले काफी दिनों से सोने और चांदी की कीमत (silver price) में लगातार ने उछाल देखने को मिल रहाहै। उन्होंने बताया कि सोने के रेट में जल्द ही कमी भी देखने को मिल सकती है।

सोना के रेट ऑल टाइम हाई

पटना सर्राफा बाजार में मंगलवार (02 अप्रैल) को 22 कैरेट सोने का भाव (gold price) प्रति 10 ग्राम 64,200 रुपए पर पहुंच गया है। वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव आज प्रति 10 ग्राम 71,500 है। जबकि, इससे पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव (price of gold) 70,800 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था। वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 63,500 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से चल रहा था। वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव 55,200 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा है।

चांदी की कीमत भी बढ़ी

चेक बाउंस के मामले में Supreme Court का बड़ा फैसला, ज़िम्मेदारी की तय

वहीं, आज चांदी (price of silver) 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है। जबकि इससे पहले तक चांदी की कीमत 74,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी।वहीं, दूसरी ओर आप आज सोना बेचने या फिर उसे एक्सचेंज करना चाह रहे हैं, तो जान लें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट (gold exchange rate) 62,700 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 53,700 रुपए प्रति 10 ग्राम है। जबकि चांदी बेचने का रेट आज 72,000 रुपए प्रति किलोग्राम है।