home page

Bank FD कराने वालों के लिए आई खुशखबरी

Bank FD Interest Rate 2023: आज के समय में निवेश के लिए बैंक एफडी (Bank FD News) एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी फिक्सड डिपॉजिट कराने जा रहे हैं तो अब आपका पैसा कुछ ही महीनों में डबल हो जाएगा. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Bank FD कराने वालों के लिए आई खुशखबरी

HR Breaking News (ब्यूरो):  आज के समय में निवेश के लिए बैंक एफडी (Bank FD News) एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी फिक्सड डिपॉजिट कराने जा रहे हैं तो अब आपका पैसा कुछ ही महीनों में डबल हो जाएगा. बता दें सरकारी बैंकों के अलावा कई स्मॉल फाइनेंस बैंक भी एफडी पर बंपर रिटर्न दे रहे हैं. 


आरबीआई ने रेपो रेट्स में किया इजाफा


हाल ही में आरबीआई ने रेपो रेट्स की दरों में इजाफा कर दिया है, जिसके बाद कई बैंकों ने भी एफडी के रेट्स बढ़ा दिए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट कराकर आप दोगुना मुनाफा कमा सकते हैं. आइए चेक करें कौन सा बैंक आपको 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहे हैं. इन दिनों स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं. 

Chanakya Niti: ऐसे मर्दो के पास खुद चली आती है महिलाएं, इस काम को करने में नहीं करती देरी


यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 


यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह बैंक आपको 101 दिनों में FD पर 9  फीसदी तक ब्याज दे रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी ब्याज दे रहा है.


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.

Chanakya Niti: ऐसे मर्दो के पास खुद चली आती है महिलाएं, इस काम को करने में नहीं करती देरी


नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक


नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank) आपको काफी बेहतर ब्याज देता है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.


उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक 


उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर बसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.