home page

200 दिन की FD पर सरकारी बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज, खूब निवेश कर रहे लोग

Fixed Deposit - अगर आप भी अपनी एफडी पर धुआंधार ब्याज पाना चाहते है तो ये खबर आपके बड़े काम की है। दरअसल ये सरकारी बैंक 200 दिन की एफडी पर धमाकेदार ब्याज दे रहा है। इस बैंक की एफडी में लोग जमकर निवेश कर रहे है।  

 | 
200 दिन की FD पर सरकारी बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज, खूब निवेश कर रहे लोग

HR Breaking News, Digital Desk- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के रेपो रेट (Repo Rate) बढ़ाने के बाद से देश के प्राइवेट और सरकारी बैंक अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Fixed Deposits) को आकर्षक बनाने के लिए ब्याज दरों (Interest Rate) में इजाफा कर रहे हैं.

ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक नई फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम भी पेश कर रहे हैं. कुछ बैंक पुरानी स्कीमों की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं. पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab Sind Bank) ने भी अपनी ब्याज दरों से ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है. बैंक अपनी FD पर 8.85 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

222 दिनों की FD पर ब्याज दर-

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, PSB उत्कर्ष 222 दिनों की FD पर सुपर सीनियर सिटीजन को 8.85 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं, सीनियर सिटीजन को 8.5 फीसदी और आम ग्राहकों को 222 दिनों की FD पर 8 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

300 दिनों की FD पर ब्याज दर-

पंजाब एंड सिंध बैंक 300 दिनों की FD पर सुपर सीनियर सिटीजन को 8.35 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं, सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. इसके अलावा 300 दिनों की FD में निवेश पर आम लोगों को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

601 दिनों की FD पर ब्याज दर-

पंजाब एंड सिंध बैंक फैबुलस प्लस 601 दिनों की FD पर सुपर सीनियर सिटीजन को 7.85 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. सीनियर सिटीजन को इसी FD पर 7.75 फीसदी और आम लोगों को 7 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

1051 दिनों की FD पर इंटरेस्ट रेट-

पंजाब एंड सिंध बैंक SRSD-1051 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के तहत सुपर सीनियर सिटीजन को 7.85 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं, सीनियर सिटीजन को इस अवधि की FD पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं, अन्य ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

उन व्यक्तियों को सीनियर सिटीजन कहा जाता है जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा और 80 साल से कम हो. वहीं, सुपर सीनियर सिटीजन वो लोग होते हैं जिनकी उम्र 80 साल से अधिक होती है.

कितना हुआ था रेपो रेट में इजाफा-

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने फरवरी के महीने में रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट या 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी (Repo Rate Hike) की थी. रेपो रेट बढ़ने से सभी तरह के लोन महंगे हो जाते हैं. महंगाई दर पर काबू पाने के लिए रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में इजाफा किया था.