home page

ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की खास सर्विस, मिलेगा बड़ा फायदा

ICICI Bank - अगर आप भी आईसीआईसीआई बैंक के खाताधारक है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आपको बता दें कि ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है। जिसकी मदद से आपके अकाउंट से कोई तीसरा व्यक्ति छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। आइए नीचे खबर में ये जान लेते हैं आप इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं...

 | 
ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की खास सर्विस, मिलेगा बड़ा फायदा

HR Breaking News, Digital Desk-  अगर आपका भी अकॉउंट ICICI बैंक में है और आप अकाउंट की सेफ्टी को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए नया सेफ्टी फीचर लॉन्च किया है. जिसकी मदद से आपके अकाउंट (account) से कोई तीसरा व्यक्ति छेड़छाड़ नहीं कर सकता है.

 

 

ICICI बैंक ने स्मार्टलॉक लॉन्च किया है. यह एक सेक्योरिटी मेजर है. इससे बैंक के ग्राहक फोन या ई-मेल के जरिए कस्टमर सर्विस आफिसर की मदद लिए बिना, कई बैंकिंग सेवाओं को तुरंत लॉक/अनलॉक कर सकेंगे.

इन्हें मिलेगी मदद-

iMobile Pay पर उपलब्ध, यह ग्राहकों को एक बटन क्लिक करके इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई (बैंक खाते से जुड़े अन्य यूपीआई ऐप से भुगतान सहित), क्रेडिट और डेबिट कार्ड तक पहुंच को लॉक/अनलॉक करने में मदद करता है. भारतीय बैंकिंग सेक्टर में अपनी तरह का पहला मेजर स्मार्टलॉक ग्राहकों को संपूर्ण iMobile पे को लॉक/अनलॉक करने की भी अनुमति देता है. कस्टमर इस सुविधा का इस्तेमाल किसी निश्चित अवधि के दौरान किसी विशेष बैंकिंग सर्विस को निष्क्रिय करने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावावे संभावित फ्रॉड वाले ट्रांजैक्शन के मामले में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

बता दें, स्मार्टलॉक सुविधा अनुसूचित स्थायी निर्देशों (एसआई) और ई-मैंडेट्स को तब भी लागू करने की अनुमति देती है, जब ग्राहक द्वारा बैंकिंग सेवा को लॉक किया जाता है.

कस्टमर सेफ्टी को ध्यान में रखकर लॉन्च हुई सर्विस-

स्मार्टलॉक की शुरुआत बैंक द्वारा कस्टमर्स के अकाउंट्स की सेक्योरिटी और उनके हितों की रक्षा करने के लिए एक और प्रयास है. यह डू-इट-योरसेल्फ (DIY) सुविधा ग्राहकों को एक ही स्थान पर अपने हाथों में बैंकिंग सेवाओं के लिए बढ़ी हुई सेक्योरिटी की सुविधा प्रदान करती है.

ऐसे कर सकते स्मार्टलॉक का इस्तेमाल-

iMobile Pay में लॉग इन करें

होम स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर स्मार्टलॉक सुविधा पर क्लिक करें

उन प्रमुख बैंकिंग सेवाओं पर क्लिक करें जिन्हें आप लॉक/अनलॉक करना चाहते हैं

कन्फर्म करने के लिए स्वाइप करें

iMobile Pay का इस्तेमाल शुरू करने के लिए, किसी भी बैंक के कस्टमर अपने बैंक खाते को ऐप से लिंक कर सकते हैं, UPI ID बना सकते हैं और ट्रांजैक्शन शुरू कर सकते हैं.