home page

Income Tax Raid : करोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, मिला इतना कैश गिनने में लगे 14 घंटे

Income Tax  - आयकर विभाग ऐसे लोगों पर नजर रखता है जो कभी टैक्स नहीं भरते हैं या आईटीआर में कमाई का पूरा ब्योरा नहीं देते हैं। ऐसे लोगों के पास विभाग नोटिस जारी करता है। वहीं, कई बार किस शख्स के पास काला धन छुपा होने की जानकारी मिलने पर इनकम टैक्स विभाग सही मौका पाकर रेड डालता है। बीते दिनों विभाग ने महाराष्ट्र के एक कारोबारी के घर छापेमारी कर करोड़ों रुपये का कैश जब्त किया है। आइए नीचे खबर में जानते हैं - 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग की टीम ने यहां एक सर्राफा कारोबारी के घर में छापा मारा है. टीम द्वारा इस सर्राफा कारोबारी के घर से 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग (Income Tax Raid ) के अधिकारियों को सर्राफा कारोबारी के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिला कि उसे गिनने में ही उन्हें 14 घंटे लग गए।

30 घंटे तक चली कार्रवाई

आयकर विभाग द्वारा लगातार 30 घंटे तक कार्रवाई की गई. नासिक के इस सर्राफा कारोबारी के पास से करोड़ों की नकदी और बेहिसाब संपत्ति मिलने से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

नांदेड़ में जब्त किए गए थे 170 करोड़ 

कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के नांदेड़ में भी ठीक इसी तरह आयकर विभाग (Income tax department) द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई थी. यहां पर आयकर विभाग की आईडी टीम ने भंडारी फाइनेंस और आदित्य कोऑपरेटिव बैंक पर बड़ा छापा मारा था. इस दौरान आयकर विभाग को बेतहाशा संपत्ति मिली थी, जिसे उन्होंने जब्त कर लिया था. आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में जो कैश मिला था उसे भी गिनने में 14 घंटे लग गए थे।

72 घंटे चली थी कार्रवाई

आयकर विभाग द्वारा महाराष्ट्र के नांदेड़ में की ये कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली थी और आयकर विभाग को भंडारी परिवार के पास से 170 करोड़ रुपए की बेतहाशा संपत्ति मिली थी. इसके अलावा उन्हें 8 किलो सोना भी मिला था. बताया जा रहा था कि आयकर विभाग को इस छापेमारी के दौरान 14 करोड़ रुपए कैश मिले थे, जिसे गिरने में भी उन्हें 14 घंटे लग गए थे. इस मामले के बाद से फाइनेंस कारोबारियों में जैसे खलबली मच गई थी।