home page

Property Update - गुरुग्राम में 600 रुपये में खरीदा प्लॉट, अब बिकेगा 7 करोड़ में

Property Update - गुरुग्राम के सेक्टर-23ए में फर्जीवाड़ा कर 600 रुपये में लिए गए प्लॉट की नीलामी अब सात करोड़ रुपये में होगी। आइए नीचे खबर में जानते है आखिर पूरा मामला क्या है...
 
 | 
Property Update - गुरुग्राम में 600 रुपये में खरीदा प्लॉट, अब बिकेगा 7 करोड़ में 

HR Breaking News, Digital Desk- गुरुग्राम के सेक्टर-23ए में फर्जीवाड़ा कर 600 रुपये में लिए गए प्लॉट की नीलामी अब सात करोड़ रुपये में होगी। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने ई-नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्लॉट का आरक्षित मूल्य 7.33 करोड़ रुपये रखा गया है। यहां से नीलामी की बोली की शुरुआत होगी।

 

 

एचएसवीपी ने वर्ष 2021-22 में ई नीलामी के जरिए सेक्टर-23ए में 500 वर्ग गज का प्लॉट बेचा था। पालम विहार निवासी एक व्यक्ति ने सेक्टर के प्लॉट नंबर 3760 के लिए ई-नीलामी में भाग लिया था। इस प्लॉट की बोली उस समय 4.89 करोड़ रुपये तक गई। ई-नीलामी में प्लॉट लेने वाले ने छह बार में 100-100 रुपये का भुगतान किया। फिर यह प्लाट उसकी पत्नी नीशु के नाम आवंटित हुआ। उसने जुलाई से लेकर सितंबर 2022 महीने के बीच भुगतान किया। भुगतान राशि का हिसाब रखने वाले एचएसवीपी के प्लॉट एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सिस्टम (पीपीएम) में दिखाया कि 4.40 करोड़ रुपये का भुगतान हो गया है। फिर आवंटी को प्लॉट का पजेशन दे दिया।

10 अक्टूबर को बिल्डिंग प्लान मंजूर होते ही आवंटी ने 13 अक्टूबर को रजिस्ट्री करवा ली। आरोपी ने आईटी से मिलकर सिस्टम में गड़बड़ी की थी। मुख्यालय से सूचना मिलने पर बैंक स्टेटमेंट निकलवाई गई। इसके बाद पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया। मार्च में प्लॉट को कब्जे में ले लिया गया।

विकास ढांडा, संपदा अधिकारी-1 एचएसवीपी ने बताया, ''फर्जीवाड़ा करके सेक्टर-23ए में लिए गए प्लॉट को अब नीलाम किया जा रहा है। ऑनलाइन इस प्लॉट बेचा जा रहा है। इसका आरक्षित मूल्य 7.33 करोड़ रुपये रखा गया है। इसे बेचकर साढ़े चार करोड़ रुपये नुकसान की भरपाई होगी।''