home page

Sarafa Bazar : सातवें आसमान पर पहुंचे सोने के रेट, आम लोगों की पहुंच से हुआ बाहर

sone ka rate : नया वित्तीय वर्ष शुरू होते ही आम लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गयी है।  आज देश भर में सोने के दाम इतने बढ़ गए हैं कि अब सोना आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गया है।  आज सोना इतने महंगा हो गए है की अगर आप दूकान पर सोना खरीदने जा रहे हैं तो जान लीजिये की अब आपको अपनी जेब और भी ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी ।  आज कितने बढ़े हैं दाम, आइये जानते हैं 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज एक बार फिर से सोने के रेट सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। कई दिनों से सोने के रेट में इज़ाफ़ा चालु था और लगातार बढ़ते रेट की वजह से खरीददारों की गिनती में भी कमी आई है। सोने और चांदी के भाव (gold price today) आज (2 अप्रैल) भी चढ़ गए हैं. MCX और कॉमैक्स पर दोनों पर सोने का रेट रिकॉर्ड हाई के करीब पहुंच गया है. इससे पहले सोमवार को नया रिकॉर्ड हाई बना ही था. सोने में जारी तेजी का ट्रिगर अमेरिका में ब्याज दरें घटने की उम्मीद और सुरक्षित निवेश की बढ़ती मांग है.

आज से ये 2 बैंक हो जायेंगे एक, RBI ने दी मंजूरी

 

घरेलू बाजार में चमका सोना

घरेलू वायदा बाजार में सोने और चांदी का रेट मंगलवार को भी बढ़ गया है. MCX पर सोने का रेट करीब 400 रुपए बढ़ गया है. 10 ग्राम सोने का भाव 68700 रुपए के पास ट्रेड कर रहा. जबकि सोमवार को भाव 69487 रुपए के पर पहुंच गया था. इसी तरह चांदी में भी तेजी है. चांदी MCX पर करीब 600 रुपए उछल गई है. 1 किलोग्राम चांदी का रेट 76100 रुपए के पार निकल गया है. 

सोने का रेट (gold rate today) नए रिकॉर्ड हाई पर ट्रेड कर रहे. पहली बार भाव 2286 डॉलर प्रति ऑन्स तक पहुंचा. फिलहाल रेट 2272 डॉलर प्रति ऑन्स ट्रेड कर रहा. सोना पिछले 7 दिनों की एकतरफा रैली में सोने का भाव करीब 100 डॉलर तक उछला है. 

SBI के 48 करोड़ ग्राहकों को लगा झटका, नहीं कर पाएंगे पैसे ट्रांसफर, ये सर्विस हुई ठप्प

चांदी में आज भी सवा एक फीसदी की मजबूती है. कॉमैक्स पर भाव 25.50 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रहा. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि जून की फेड पॉलिसी में ब्याज दरें घट सकती हैं. इससे सोने को सपोर्ट मिल रहा है.