home page

Saving Account: ये बैंक दे रहा सेविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज, SBI, HDFC, ICICI समेत 6 बैंको की ब्याज दरें करें चेक

Saving Account Interest Rates: यहां एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, पीएनबी समेत कुछ और बैंक के सेविंग अकाउंट के ब्याज के बारे में जानकारी दी गई है, जो पहले से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Saving Account: ये बैंक दे रहा सेविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज, SBI, HDFC, ICICI समेत 6 बैंको की ब्याज दरें करें चेक

HR Breaking News (ब्यूरो) :  वर्तमान समय में कई बैंक अब सेविंग अकाउंट पर भी अच्छा ब्याज देने लगे हैं. एसबीआई से लेकर एचडीएफसी बैंक और केनरा जैस बैंक सेविंग अकाउंट पर ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. कई बैंक तो ऐसे हैं, जो ​कुछ बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट के बराबर तक का ब्याज दे रहे हैं. हालांकि कि फिक्स्ड डिपॉजिट की तुलना में सेविंग अकाउंट पर सीनियर सिटीजन के लिए ज्यादा ब्याज का विकल्प नहीं है. 


रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से ही ज्यादातर बैंकों ने सेविंग अकाउंट के ब्याज में इजाफा किया है. यहां हम SBI, HDFC बैंक, ICICI बैंक, यूनियन बैंक और केनरा बैंक के सेविंग अकाउंट के ब्याज के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जहां आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा. 

Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम


एसबीआई सेविंग अकाउंट 


देश के प्रमुख बैंकों में से एक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट में 10 करोड़ रुपये तक जमा पर 2.70 फीसदी और इससे ज्यादा की जमा पर 3 फीसदी का ब्याज दे रहा है. 


HDFC बैंक 


एचडीएफसी बैंक सेविंग अकाउंट पर 50 लाख रुपये से कम की राशि जमा करने पर 3 फीसदी का ब्याज दे रहा है और इससे ज्यादा जमा पर 3.50 फीसदी का ब्याज देगा.