home page

SBI ने 6 साल के लिए दे रहा 10 लाख से लेकर 20 लाख रुपये का लोन, 21-58 साल की उम्र वाले उठा सकते हैं लाभ, न कोई प्रोसेसिंग फीस

personal loan :  आपको भी पैसों की जरूरत या फिर आप कोई अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं इसके लिए आप SBI से लोन ले सकते हैं।  एसबीआई की ओर से कम रेट पर लोन मुहैया कराया जा रहा है। इस लोन को आप 5 से 6 साल में आसानी से चुका सकते हैं। आईये नीचे जानते हैं SBI की ओर से दिए जा रहे पर्सनल लोन और मुद्रा लोन (बिजनेस लोन) की पूरी डिटेल
 | 
SBI ने 6 साल के लिए दे रहा 20 लाख रुपये का लोन,  21-58 साल की उम्र वाले उठा सकते हैं लाभ, न कोई प्रोसेसिंग फीस

HR Breaking News:  देश सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI), सैलरीड क्लास के लिए पर्सनल लोन (personal loan)का शानदार ऑफर लेकर आया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, आप 31 जनवरी 2024 तक बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के पर्सनल लोन ले सकते हैं। ये पर्सनल लोन शादी या छुट्टी, अचानक आई इमरजेंसी या प्लान की गई खरीदारी में आपके बेहद काम आएगा। आप एसबीआई से 20 लाख रुपये तक का  पर्सनल लोन (SBI personal loan) के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

बेहद आकर्षक है यह ऑफर

SBI के इस पर्सनल लोन (personal loan) में कई ऐसी खूबियां हैं जो आप पर भार कम करते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, बेहद कम डॉक्यूमेंट पर आपका पर्सनल लोन अप्रूव हो जाएगा। सबसे खास बात है कि ब्याज हर रोज घटते बैलेंस पर लागू होगा। इस लोन (Personal Loan) के लिए अप्लाई करने पर किसी तरह का कोई हिडन चार्ज यानी छिपा हुआ खर्च नहीं है। साथ ही इसमें सेकेंड लोन लेने का भी प्रावधान किया गया है। इसके लिए आपको न सिक्योरिटी और गारंटर की चिंता करनी है।

24 हजार से लेकर 20 लाख रुपये तक मिलेगा ये लोन  

एसबीआई (SBI) के मुताबिक, इस ऑफर के तहत आप कम से कम 24000 और मैक्सिमम 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (personal loan) ले सकते हैं। हां, यहां आपको ध्यान रखना होगा कि आपकी नौकरी कम से कम एक साल पूरी हो चुकी है और आपकी मंथली इनकम कम से कम 15000 रुपये जरूर हो। यहां यह भी बता दें कि एसबीआई से यह पर्सनल लोन लेने के लिए एसबीआई का सैलरी अकाउंट होना जरूरी नहीं है। अगर आप 21-58 साल की उम्र के बीच के हैं तो आप इस लोन (SBI personal loan) के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

जरूरी डॉक्यूमेंट और लोन का रीपेमेंट:

एसबीआई से पर्सनल लोन (SBI personal loan) लेने के लिए आपके पास आईटीआर, 6 महीने की सैलरी स्लिप,2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ,रेसिडेंशियल प्रूफ तैयार रहने चाहिए। पर्सनल लोन का रीपेमेंट कम से कम 6 महीने और ज्यादा से ज्यादा 72 महीने में कर सकते हैं। 

9 लाख रुपये तक का ले सकते हैं बिजनेस लोन


कई बार ऐसा होता है कि हमें कोई बिजनेस शुरू करना हो या फिर लोन (Business Loan) की जरूरत हो तो अब बैंक आपको बिना किसी डॉक्युमेंट के 50,000 से लेकर पूरे 9 लाख रुपये तक का फायदा दे रहा है। आप एसबीआई मुद्रा लोन (Mudra Loan) के जरिए ये पैसा पा सकते हैं। 

इस लोन को लेने के लिए आपके पास सिर्फ आधार कार्ड होना चाहिए।  इसके साथ ही आपका आधार कार्ड मोबाइल नंबर से भी लिंक होना चाहिए, जिससे वेरिफिकेशन में किसी भी तरह की परेशानी न हो। आप बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसमें अप्लाई कर सकते हैं या फिर बैंक में जाकर इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं। SBI की ऑफिशियल वेबसाइट  के होम पेज पर आपको ई-मुद्रा लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।  इसके बाद में आगे का प्रोसेस करके आप लोन (SBI Mudra Loan) के लिए अप्लाई कर सकते हैं ।