home page

Share Market: इस शेयर ने निवेशकों को कर दिया मालामाल, 1 लाख के बना दिए 83 लाख

Multibagger stock: कंपनी ने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न दिया है। मल्टीबैगर स्टॉक ने निवशकों की बल्ले-बल्ले कर दी है। ये शेयर ₹190 से ₹1500 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है। निवशकों के 1 लाख के 83 लाख बना दिया है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जातने हैं पूरी जानकारी-
 
 | 
Share Market: इस शेयर ने निवेशकों को कर दिया मालामाल, 1 लाख के बना दिए 83 लाख

HR Breaking News (नई दिल्ली)। शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां है, जिन्होंने कोविड बाद निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक शेयर आदित्य विजन (Aditya Vision) का है। इस शेयर की कीमत पिछले एक साल में 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है। वहीं, पिछले तीन साल में इस शेयर ने 8000 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। जिन निवेशकों ने 3 साल तक एक लाख रुपये के निवेश को बनाए रखा होगा, उसकी रकम 83 लाख रुपये से ज्यादा हो गई है।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम

कब, कितना दिया रिटर्न?


स्मॉल-कैप कंपनी आदित्य विजन (Aditya Vision) ने अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न दिया है। पिछले छह महीनों में यह स्मॉल-कैप मल्टीबैगर शेयर लगभग ₹1385 से बढ़कर ₹1500 के स्तर पर पहुंच गया है। यह लगभग 8 प्रतिशत रिटर्न को दिखाता है। हालांकि, पिछले एक साल की अवधि में इस कंपनी ने शेयरधारकों के पैसे को दोगुना कर दिया है। इस दौरान शेयर प्राइस की बात करें तो यह लगभग ₹710 से बढ़कर ₹1500 प्रति शेयर पर आ गया, जो 110 प्रतिशत रिटर्न को दिखाता है। 

वहीं, यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले दो वर्षों में लगभग ₹190 से ₹1500 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है। यह लगभग 700 प्रतिशत रिटर्न है। पिछले 3 साल में अपने शेयरधारकों को लगभग 8,250 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। इस अवधि में शेयर प्राइस की बात करें तो ₹18 से ₹1500 प्रति शेयर के स्तर तक आ गया है। 

निवेश पर असर


बिहार स्थित कंपनी आदित्य विजन (Aditya Vision) में जिन निवेशकों ने पैसे लगाए और थोड़ा इंतजार किया तो वह मालामाल हो गए। किसी निवेशक ने लगभग एक साल पहले इस स्मॉल-कैप स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसकी रकम बढ़कर ₹2.10 लाख हो गई होगी। किसी निवेशक ने दो साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसकी रकम 8 लाख रुपये हो गई है।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: लड़कियों को ये काम करना लगता है अच्छा

अगर किसी निवेशक ने लगभग तीन साल पहले इस मल्टीबैगर स्मॉल-कैप शेयर में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹83.50 लाख हो गई होगी। आदित्य विजन के शेयर की बात करें तो 52-सप्ताह का उच्च स्तर ₹1845 प्रति शेयर है जबकि इसका 52-सप्ताह का निम्न स्तर ₹640.30 प्रति शेयर है।