home page

फेस्टिव सीजन में मुफ्त प्रोसेसिंग फीस के साथ ये 3 सरकारी बैंक दे रहे ग्राहकों को तोहफा, यहां मिल रहा सबसे सस्ता लोन

अगर हाल ही में आप भी घर या गाडी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए सबसे बेहतर ऑफर लेकर आए हैं। जी हां, फेस्टिव सीजन के दौरान देश के 3 सबसे बड़े सरकारी बैंकों ने ग्राहकों के लिए फेस्टिव सीजन डील पेश की है. आइए आपको भी बताते हैं बैंकों की इस बड़ी डील के बारे मे…
 | 
फेस्टिव सीजन में मुफ्त प्रोसेसिंग फीस के साथ ये 3 सरकारी बैंक दे रहे ग्राहकों को तोहफा, यहां मिल रहा सबसे सस्ता लोन

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Government Bank: फेस्टिव सीजन के चलते बैंक भी किसी से पीछे नहीं हैं. जहां एक तरफ ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट लोगों को लुभाने के लिए सस्ते ऑफर पेश कर रही हैं, वहीं अब बैंकों ने भी अपने ग्राहकों को खास तोहफा देना शुरू कर दिया है. देश 3 सबसे बड़े सरकारी बैंक होम और कार लोन में ब्याज दर पर रियायत देते हुए फेस्टिव ऑफर लेकर आए हैं. 


दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक समेत देश के कई बड़े सरकारी बैंक फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को कई तरह के ऑफर्स दे रहे है. कोई कम ब्याज पर लोन ऑफर कर रहा है. तो किसी ने प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है.


पंजाब नेशनल बैंक का ऑफर -

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने दिवाली 2023 को भुनाने के उद्देश्य से दीपावली धमाका 2023 नाम की एक नए ऑफर का ऐलान किया है. बैंक ने कहा कि इस ऑफर के तहत, पीएनबी कस्टमर्स 8.4 फीसदी प्रति वर्ष की कम ब्याज दर पर होम लोन का लाभ उठा सकते हैं. साथ ही प्रोसेसिंग फीस और डॉक्युमेंटेशन चार्ज नहीं वसूला जाएगा. जो लोग पीएनबी से होम लोन लेने के इच्छुक हैं, उनके लिए ब्याज दर 8.4 फीसदी से शुरू होगी. इसके अलावा, होम लोन आवेदन पीएनबी की वेबसाइट https://digihome.pnb.co.in/pnb/hl/ पर भी किया जा सकता है.

SBI का ऑफर -

एसबीआई के स्पेशल फेस्टिव कैंपेन 1 सितंबर, 2023 को शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर, 2023 को खत्म होगा. इसके तहत, एसबीआई कस्टमर्स को उनके क्रेडिट ब्यूरो स्कोर के आधार पर टर्म लोन की ब्याज दरों पर भारी छूट देगा. स्कोर जितना ज्यादा होगा, उतनी ज्यादा छूट दी जाएगी. हाइएस्ट क्रेडिट स्कोर वाले को 0.65 फीसदी तक ब्याज दरकी राहत दी जाएगी. रियायती पात्रता निर्धारित करने के लिए एसबीआई जिस क्रेडिट ब्यूरो की जांच करेगा वह CIBIL है. उदाहरण के लिए: यदि किसी एसबीआई ग्राहक का सिबिल स्कोर 700 से 749 के बीच है तो उन्हें 8.7 फीसदी की प्रभावी ब्याज दर पर टर्म लोन मिल सकता है, जबकि अभियान से पहले यह 9.35% था.

इसके अलावा होम लोन टेकओवर, रीसेल और रेडी टू मूव प्रॉपर्टी लोन के लिए 700 और उससे अधिक के सिबिल स्कोर के लिए दी गई दरों पर 20 बेसिस प्वाइंट की अतिरिक्त राहत दी जरएगी. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, टर्म लोन ब्याज रियायत के अलावा, एसबीआई अपने ग्राहकों को शौर्य, शौर्य फ्लेक्सी विशिष्ट और शौर्य फ्लेक्सी जैसी स्पेशल कैटेगिरी के लोन पर 0.10 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज रियायत भी दे रहा है.

BOB का ऑफर -

बैंक ऑफ बड़ौदा का स्पेशल फेस्टिव कैंपेन फीलिंग ऑफ फेस्टिवल विद बीओबी 31 दिसंबर, 2023 तक चलेगा. इस स्पेशल फेस्टिव कैंपेन के तहत, होम लोन की ब्याज दरें 8.4 फीसदी से शुरू होंगी हैं और बैंक द्वारा कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लिया जाएगा. बैंक ने कहा कि इसके अलावा बैंक कस्टमर्स 8.7 फीसदी प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर कार लोन भी ले सकते हैं. बैंक ने कहा कि कार और एजुकेशन लोन दोनों के लिए, बीओबी कस्टमर्स को कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं देना होगा.