home page

Work Visa Country: विदेश में काम करने का मौका, ये 5 देश बिना किसी झंझट के दे रहे वीजा

Work Visa Country: अगर आप भी विदेश में काम करने का सपना देख रहे है तो आपका ये सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। दरअसल आपको बता दें कि ये पांच देश बिना किसी झंझट के वीजा दे रहे है...तो ऐसे में आपके पास इन पांच देशों में काम करने का शानदार मौका है। 
 | 
Work Visa Country: विदेश में काम करने का मौका, ये 5 देश बिना किसी झंझट के दे रहे वीजा

HR Breaking News, Digital Desk- ये तो हर किसी का सपना होता है कि विदेश जाकर काम करे, पर वहां जॉब के लिए वीजा लेना, उफ़, वो तो सिरदर्दी हमेशा की रहती है। पेचीदा नियम, सरकारी दफ्तरों के चक्कर... बस, परेशानी ही परेशानी! लेकिन रुकिए, घबराने की कोई बात नहीं! दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जहां विदेश में जॉब करने का सपना पूरा करना बेहद आसान है। वहां वीजा लेने का झंझट भी कम है और फायदे भी ढेर सारे हैं।


चाहे आप नीदरलैंड में काम के साथ-साथ आराम की जिंदगी चाहते हों, यूके में पैसा कमाने का मकसद हो, न्यूजीलैंड के खूबसूरत नजारों में खो जाना चाहते हो, सिंगापुर के रंगीन माहौल में घुलना हो, या फिर ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर को छूना चाहते हो, हर देश भारतीय प्रोफेशनल्स को इंटरनेशनल करियर बनाने के खास फायदे देता है। चलिए आपको उन देशों के बारे में बताते हैं, जो भारतीयों को काम के लिए पैसे दे रहे हैं।

नीदरलैंड-

नीदरलैंड उन प्रोफेशनल्स के लिए एक शानदार ऑप्शन है जो अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं। और यहां पर आसानी से मिलने वाला वर्क वीजा किसी केक पर चेरी से कम नहीं है। नीदरलैंड टेक्नोलॉजी के मामले में काफी आगे है और यहां का माहौल करियर को तरक्की उंचाइयों पर पहुंचाने में काफी मदद करता है। इसके अलावा, यहां पर टैक्स कम है और रहने का भी काफी अच्छा स्टैंडर्ड है। मतलब अच्छी जॉब्स, पढ़ाई और हेल्थकेयर की सुविधाएं आसानी से मिल जाती हैं!

यूनाइटेड किंगडम-

दुनियाभर में आर्थिक ताकत के मामले में ब्रिटेन (UK) का बड़ा नाम है. वहां काम करने का सपना देखने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी ये है कि अब उनके लिए वहां रहना और काम करना काफी आसान हो गया है। "ग्लोबल टैलेंट वीजा" और "स्किल्ड वर्कर वीजा" जैसे वीजा मिलना अब पहले से ज्यादा ईजी हो गए हैं। ब्रिटेन की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और मजबूत बुनियादी ढांचा आपके करियर को आगे बढ़ाने के लिए एकदम सही माहौल बनाते हैं।

न्यूजीलैंड-

अरे वाह, न्यूज़ीलैंड भारतीय प्रोफेशनल्स के लिए तो जैसे सोने पे सुहागा वाली बात है। वहां जाने के लिए ना तो कोई झंझट है और ना ही कोई ड्रामा। यहां वीजा का झमेला भी ना के बराबर है और बाकी चीज़ें भी आसान से मिल जाती हैं। इतना ही नहीं, न्यूज़ीलैंड तो खूबसूरती में भी नंबर वन है। वहां के खूबसूरत नज़ारे और ज़माने के साथ चलने वाली सुविधाएं आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी। रहने के लिए भी ये बेहतरीन जगह है। यहां की खुली नीतियों की वजह से आपके करियर में भी तरक्की के ढेर सारे मौके मिलेंगे और आप खुद को भी यहां निखार पाएंगे।

सिंगापुर-

ये तो हम सब जानते हैं कि घूमने के लिए सिंगापुर कितना लाजवाब है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि वहां करियर बनाने के भी बेहतरीन मौके हैं? जी हां, सिंगापुर भारतीय प्रोफेशनल्स को बहुत आसानी से वर्क वीजा देता है। IT से लेकर टीचिंग और हॉस्पिटैलिटी जैसे कई क्षेत्रों में वहां जॉब्स की भरमार है। एक तरफ तो ये ग्लोबल फाइनेंशियल हब है, जहां बिजनेस करने का माहौल बहुत अच्छा है। वहीं दूसरी तरफ, सिंगापुर का मौसम भी सुहाना रहता है। तो कुल मिलाकर ये उन लोगों के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है, जो किसी ऐसे एनर्जेटिक माहौल में अपना करियर आगे बढ़ाना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया-

यहां स्किल्ड लोगों का कोटा कम हो गया है, लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है। ऑस्ट्रेलिया उन भारतीय प्रोफेशनल्स के लिए अभी भी शानदार वर्क वीजा विकल्प दे रहा है, जो इंटरनेशनल करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं। ये देश न केवल अपने सुरक्षित माहौल और बेहतरीन रहने का स्टैंडर्ड के लिए फेमस है, बल्कि यहां कानून बनने के बाद आप वहां के नागरिक भी बन सकते हैं। मजबूत अर्थव्यवस्था और अलग-अलग तरह की जॉब्स की भरमार होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया में प्रोफेशनल्स को तरक्की करने के ढेर सारे मौके मिलते हैं। तो देर किस बात की? निकालिए बैग और निकल पड़िए ऑस्ट्रेलिया की ओर।