home page

UP के इस शहर में पुलिस ने 3 घर किये सीज़, 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़ा, करते थे गंदा धंदा

UP के इस बड़े शहर में पुलिस ने दिन दिहाड़े देह व्यापर का धंदा करने वाले लोगों को पकड़ा और 3 घरों को सीज़ कर दिया, छापेमारी में पुलिस के हाथ 2 दर्जन से भी ज्यादा लोग लगे 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : कुशीनगर में बेखौफ चल रहे देह व्यापार के धंधे की खबर को एबीपी न्यूज द्वारा प्रमुखता से उठाये जाने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है. उच्च अधिकारियों द्वारा खबरों को गंभीरता से लिए जाने के बाद इनके खिलाफ पुलिस प्रशासन की मुहिम तेज हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को एसडीएम व सीओ की अगुवाई में पुलिस ने तीन होटल व तीन निजी मकानों में छापेमारी की और एक दर्जन से अधिक युवतियों और नौ लड़कों को हिरासत में लिया है. प्रशासन ने तीनों होटलों को सील कर दिया है. इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. 

Suhagrat story : घूँघट उठाते ही दूल्हे की निकली चीख, 5 दिनों तक नहीं आई नींद

मंगलवार को एसडीएम योगेश्वर सिंह एंव पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंदन सिंह के नेतृत्व में सपहा रोड स्टेट बैंक के पास पुलिस ने तीन घरों और नेशनल हाईवे पर स्थित होटल रिद्धि सिद्धि, ब्लू हैवेन और राज श्री होटल में छापामारी की, जहां से तकरीबन दो दर्जन युवक-युवतियों को हिरासत में लिया गया है. इन होटलों में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. इस दौरान प्रशासन ने होटलों के कागजात भी जांच किए और तीनों होटलों को सील कर दिया है. छापेमारी के दौरान भारी पुलिस बल और महिला आरक्षी भी शामिल थीं. 

कुशीनगर में धड़ल्ले से चल रहा है ये धंधा

Suhagrat story : घूँघट उठाते ही दूल्हे की निकली चीख, 5 दिनों तक नहीं आई नींद

राष्ट्रीय राजमार्ग-28 के किनारे बसे कुशीनगर व कसया क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक संख्या में छोटे बड़े होटल, ढाबा, गेस्टहाउस और रेस्टोरेंट संचालित होते हैं. जहां बेखौफ देहव्यापार का अनैतिक कारोबार फल-फूल रहा है. स्थानीय लोग भी इससे आजिज आ गए है. होटल, ढाबा व रेस्टोरेंटो में चल रहे इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पहले भी पुलिस द्वारा इस तरह की कार्रवाई की गई है, लेकिन बावजूद इसके बुद्धनगरी मे देह व्यापार बदस्तूर जारी है.

स्थानीय लोगों ने कई बार इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया है. देहव्यापार कारोबार के विरोध में बीते दिनों देवरिया मार्ग पर रामाभार तिराहे के पास अनिरुद्धवा गांव की महिलाओं ने होटल पर पहुंचकर अनैतिक कारोबार को बंद कराने के उद्देश्य से तोड़फोड़ कर उग्र प्रदर्शन किया था. पुलिस ने होटल संचालक की तहरीर पर विरोध प्रदर्शन के मामले में दो पुरुषों सहित तमाम महिलाओं पर मुकदमा पंजीकृत किया था. 

धूमिल हो रही है बुद्धनगरी छवि

Suhagrat story : घूँघट उठाते ही दूल्हे की निकली चीख, 5 दिनों तक नहीं आई नींद

बुद्धनगरी कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल है. पर्यटन व्यवसाय को ध्यान मे रखते हुए बनाये गये तमाम होटल व गेस्ट हाउस लोगों के ठहरने के लिए कम, देहव्यापार के अवैध धंधे के लिए काफी चर्चित हैं. इनकी वजह से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थली छवि धूमिल हो रही है. हैरानी की बात तो यह है कि यहां होटलों में  छापेमारी होती है, होटल व गेस्ट हाउस सील भी होते है, लेकिन कुछ ही दिनों बाद फिर खुल जाते हैं और फिर यह अवैध धंधा ऐसे चलता है जैसे इन कारोबारियों को किसी का खौफ नहीं है.