home page

Weekend Curfew in Delhi : दिल्ली में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक रहेगा Curfew, शादियों के लिए जारी होंगे ई-पास

HR BREAKING NEWS. Weekend Curfew को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़ा फैसला लिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Weekend Curfew लगाने का फैसला लिया गया है। सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को नई पाबंदियों के बारे में बताया। सीएम ने बताया
 | 
Weekend Curfew in Delhi : दिल्ली में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक रहेगा Curfew, शादियों के लिए जारी होंगे ई-पास

HR BREAKING NEWS. Weekend Curfew को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़ा फैसला लिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Weekend Curfew लगाने का फैसला लिया गया है। सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को नई पाबंदियों के बारे में बताया।

सीएम ने बताया कि Weekend Curfew शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। बीते 5 हफ्ते में दिल्ली में कोरोना के मामले 25 गुना बढ़ गए हैं। जहां 11 मार्च से 17 मार्च तक कोरोना के 2995 केस आए थे वहीं अब ये 8 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच बढ़कर 76 हजार 870 तक पहुंच गए हैं।

BOLLYWOOD में CORONA CURFEW का असर : शाहरुख की ‘पठान’, सलमान की ‘टाइगर 3’ को नहीं होगा नुकसान, अक्षय की ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग शुरू होने से पहले ही रुकी

शादियों का रखा खास ख्याल :

पाबंदियों के बीच दिल्ली सरकार ने इस सीजन में होने वाली शादियों का खास खयाल रखा है। Curfew के दौरान शादियों में शामिल होने के लिए ई-पास दिए जाएंगे। इसके साथ हीमॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, बाजार और निजी दफ्तर बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल खुलेंगे, लेकिन सिटिंग कैपेसिटी की 30% क्षमता के साथ। रेस्टोरेंट में बैठकर खाना नहीं खा सकते, केवल होम डिलीवरी हो सकती है। हर म्युनिसिपल जोन में रोज एक वीकली मार्केट खोले जाने की इजाजत। Curfew के दौरान शादियां अटेंड करने के लिए लोगों को कर्फ्यू पास (ई-पास) दिए जाएंगे। हॉस्पिटल, एयरपोर्ट, बस और रेलवे स्टेशन जाने वालों को Weekend Curfew के दौरान छूट रहेगी। इसके लिए पास लेना होगा।

YOGI ADITYANATH की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हुए सेल्फ आइसोलेट

दिल्ली के सीएम ने कहा कि सरकार संक्रमण रोकने के लिए कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाएगी। अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी पर भी केजरीवाल ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बेड की कोई कमी नहीं है। हमारे पास अभी जो आंकड़ा है, उसके हिसाब से अभी 5 हजार बिस्तर मौजूद हैं। लगातार बढ़ते मामलों के चलते गुरुवार को केजरीवाल और दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल के बीच अहम बैठक हुई। इसमें दिल्ली में संक्रमण रोकने के लिए सख्त कदम उठाने पर चर्चा हुई। बैठक के करीब आधे घंटे बाद केजरीवाल ने Weekend Curfew का ऐलान कर दिया।