home page

Success Story: कभी सिर्फ 10 चप्पलों से शुरू किया था बिजनेस, आज बिहार का ये लड़का कर रहा लाखों की कमाई, विदेशों तक हो रही सप्लाई

Motivational Success Story Hindi: कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयास आपको कोई भी लक्ष्य हासिल करवा सकते है ऐसी ही कहने है  प्रवीण शर्मा की जिन्होंने केवल 12वीं तक ही पढ़ाई की हैं और उसके बाद आर्थिक स्थिति (Business Success story) के कारण पढ़ाई छोड़ दी और बिजनेस करने की ठान ली। आपको बता दें, उन्होंने घर के पास ही 10 चप्पल से अपना काम शुरू किया था जो आज लाखों का बन चूका है। आइए खबर में विस्तार से जानते है उनकी रोचक कहानी-
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- सफलता की राहों में कई कठिनाई आती है, लेकिन मंजिल पर निगाहें जमाए रखने वाला एक दिन जरूर सफल होता है। इस लाइन को स्नहोला के रहने वाले प्रवीण शर्मा (Motivational story hindi) ने साबित करके दिखाया है। प्रवीण काफी गरीब परिवार से आते हैं और वह 12वीं की पढ़ाई के बाद आर्थिक तंगी के कारण पढ़ाई छोड़ मजदूरी करने लगे। उससे जो भी पैसे जुटाए, उन पैसों से बिजनेस शुरू (Business Idea) किया और आज वो लाखों में कमाई करते हैं।

जब प्रवीण शर्मा ने बताया कि वो 12वीं तक पढ़ाई किए हैं और उसके बाद आर्थिक स्थिति के कारण पढ़ाई छोड़ दी और बिजनेस करने का सोचा। घर के पास ही 10 चप्पल (startup idea) से अपना काम शुरू किया। जब उनके 10 चप्पल की बिक्री हुई, तो वो काफी खुश हुए और फिर चप्पल खरीद कर लाए। ये सिलसिला चलता रहा और फि सरकार के द्वारा लोन का (Praveen sharma success story) स्कीम आया, तब उन्होंने लोन लेकर इसकी शुरुआत की और 2021 में एक स्टार्टअप लगाया।

Milk Identification : आपके घर ताे नहीं आ रहा नकली दूध, इन तरीकों से करें एक मिनट में पहचान

 

प्रोडक्ट की हुई तारीफ
प्रवीण शर्मा ने आगे बताया कि मन में एक सवाल हमेशा आता रहा कि इसको मैं सेल कैसे करूंगा, क्योंकि यहां पर बाजार (footwear business idea) सीमित है और कई तरह के प्रोडक्ट यहां पहले से हैं। सेल को लेकर काफी डर भी लग रहा था। लेकिन जब प्रोडक्शन शुरू किया, तो इसके बाजार को ढूंढने निकला और माल लाकर काम शुरू किया। फिर इस प्रोडक्ट को (investment tips) लोगों ने काफी सराहा।

 

Affair : 42 साल की शादीशुदा महिला का पड़ोसी पर आया दिल, पति से तोड़ा 15 साल पुराना रिश्ता

अब विदेशों में भेजने का है प्लान
उन्होंने बताया कि अब बिहार के साथ झारखंड से भी बड़े पैमाने पर ऑर्डर मिलता है। अभी साल में लगभग 50 से 60 लाख रुपए का कारोबार हो जा रहा है। अभी बरारी स्थित बियाडा में इसका निर्माण (business tips) किया जा रहा है, जहां से लोगो को ऑर्डर पर माल भेजा जाता है। उन्होंने इसे स्मार्ट फुटवेयर के नाम से शुरू किया। यहां पर लगभग 60 से अधिक तरह के आइटम तैयार किए जाते हैं। अब इसको साउथ इंडिया में भी (motivational success story) भेजने की तैयारियां चल रही हैं।