home page

Success Story: एक छोटी सी दुकान से शुरू किया काम, दिन-रात की मेहनत खडा किया करोडों का टर्नओवर, आज हैं 4 फर्म के मालिक

Success Story: आप जानते हैं कि कुछ भी हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत करनी पडती हैं। इसी के चलते हम आपको एक दुकानदार की संघर्ष भरी कहानी बताने जा रहे हैं। उन्होंने मोबाइल की एक छोटी सी दुकान से काम शुरू किया था लेकिन आज वो 4 फर्म के मालिक हैं, आइए जानते हैं पुरी कहानी...
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Success Story: एक छोटे सी दुकान से बिजनेस शुरू करने वाले एक शख्स ने आज अपनी मेहनत और लगन से मिसाल पेश की है. आज उस व्यक्ति ने एक दो नहीं बल्कि चार फार्म बना लिए हैं. जिससे अब वो काफी बड़े पैमाने में व्यापार कर रहे हैं. अपनी इसी लगन और आगे बढ़ने के संकल्प से वह करोड़पति बन चुके हैं. उनकी फार्म की प्रसिद्धि दूर दूर तक फैली हुई है साथ ही उन्होंने क्षेत्र में खूब नाम भी कमाया है.


फिरोजाबाद के एटा चौराहे के पास के.के. ट्रेडर्स के नाम से फर्म चलाने वाले विक्की यादव ने बताया कि उन्होंने आज से लगभग 13 साल पहले 2009 में एक छोटी सी मोबाइल की दुकान खोली थी, जिससे कोई खास इनकम नहीं हुई. उसके बाद उन्होंने सन 2014 में पेंट का काम शुरू किया. यह काम धीरे-धीरे चलने लगा, उसके बाद उन्होंने एक और फर्म फर्नीचर के साथ काम शुरू किया.


फार्म से होता है इनते का कारोबार -
फिर दो अन्य फर्म सेनेटरी वेयर, इलेक्ट्रोकिस को खोल लिए, जिससे उनका कारोबार बढ़ता चला गया और उनको करोड़ों की आमदनी होने लगी. दुकानदार का कहना है कि उनकी इन फर्मो से करोड़ों रुपए का कारोबार होता है और जनपद के अलावा बाहर भी अपने माल को भेजते हैं.

इसी साल शुरू की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान -
दुकानदार का कहना है कि उन्होंने धीरे-धीरे अपने काम को आगे बढ़ाया है. पहले पेंट का काम, फिर फर्नीचर, फिर सेनेटरी वेयर और अब उन्होंने इसी साल इलेक्ट्रॉनिक्स का काम शुरू किया है. जिसमें वह ब्रांडेड कंपनी के इलेक्ट्रॉनिक आइटम बेचते हैं. जिससे  उनको अच्छा मुनाफा मिलता है. वहीं उनका कहना है कि नौकरी से अच्छा बिजनेस है और बिजनेस को आप मेहनत और लगन से तरक्की तक पहुंचा सकते हैं.