home page

Success Story: 22 साल के इस युवा ने 13 सालों में 41 करोड कमाने का रखा लक्ष्य, जानिए इनकी स्ट्रैटर्जी

Sucess Story: आजकल के युवा अपनी जवानी में कोई लक्ष्य न रखकर अपने लाइफस्टाइल को जीने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसी बीच कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने सपनों में इतने पागल हो जाते हैं दुनिया को जीतने की ताकत रखते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही एक शख्स की कहानी....
 | 
Success Story: 22 साल के इस युवा ने 13 सालों में 41 करोड कमाने का रखा लक्ष्य, जानिए इनकी स्ट्रैटर्जी

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Sucess Story: कुछ लोगों के सपने उनकी उम्र से बड़े होते हैं। अपने सपने को पूरा कर लक्ष्य को पाने के लिए ऐसे लोग कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसा ही लक्ष्य है गूगल में काम करने वाले एक 22 वर्षीय कर्मचारी का। गूगल के 22 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर एथन गुओनली 35 साल में रिटायर होना चाहते हैं। इसके लिए उनका लक्ष्य है कि वे इन 13 सालों में 41 करोड़ रुपये की बचत कर लें।


एथन कैलिफोर्निया के रहने वाले हैं और वो अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए बचत से लेकर निवेश को बेहतर तरीके से मैनेज कर रहे हैं। उन्होंने मास्टर डिग्री शुरू करने के साथ-साथ नौकरी भी शुरू कर दी थी। फिलहाल एथन गूगल में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम कर रहे हैं। इस नौकरी से वो सालाना लगभग 1.60 करोड़ कमा रहे हैं, जिसमें से वो अपने वेतन का 35% हिस्सा निवेश करते हैं। 


एथन ने फ्लोरिडा-कैलिफोर्निया में रियल स्टेट में करीब 1.11 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वे अपना खर्च बचाने के लिए परिवार के साथ रहते हैं। अपने रिटायरमेंट खातों में निवेश जारी रखते हुए वे हर दो साल में एक नई प्रॉपर्टी खरीदकर अपने पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहते हैं। इतनी कम उम्र में इतना सबकुछ हासिल करके वो दुनियाभर के युवाओं के लिए एक प्रेरणास्तम्भ हैं।


नहीं पहनते महंगे कपड़े -

एथन ने अपने शौक सीमित रखे हुए हैं। बचत करने के लिए वो महंगे कपड़े नहीं पहनते और बाहर का महंगा खाना भी नहीं खाते हैं। बात अगर दोस्तो के साथ कहीं घूमने की आती है तो ऐसे मौकों पर भी वो बजट होटलों में ठहरते हैं। एथन के एक महीने के औसत खर्च की बात करें तो उनके घर का किराया खर्च 5.5 लाख है। इसके अलावा, ट्रैवलिंग पर 52 हजार, इंश्योरेस के 27 हजार, खाने का खर्च 30 हजार और बाकी का खर्च 50 हजार रुपये औसतन प्रतिमाह आता है।