home page

Success Story : इस बुजुर्ग ने 85 साल की उम्र में खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस, जानिए पूरी कहनी...

जब लोग जिंदगी में कुछ भी हासिल नहीं कर पाते है तो वो ये बहाने लगा देते है कि अब तो हमारा समय निकल गया। इसी के चलते आज आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने 85 बरस की उम्र में अपना बिजनेस शुरू किया और इस बिजनेस में अपना नाम कमाया। जानिए इनकी पुरी कहानी...
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। उम्र सिर्फ एक नंबर होता है। इस नंबर को देखकर सोचने वाले लोग कि क्या करें, कब करें, अब तो उम्र निकल गई। ये सब सोचने वाले लोग हमेशा हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं। अगर आपको लगता है कि भई युवाओं में जोश होता है और बुजुर्ग होते-होते ये जोश, ये जज्बा और ये जुनून खत्म हो जाता है तो आपकी सोच बहुत गलत है।

जिन्हें कुछ करना होता है वो उम्र के बारे में नहीं सोचते बल्कि काम करने के बारे में सोचते हैं और दिल से काम करते हैं। सपने पूरे करने के लिए कभी देर नहीं होती बल्कि सपने जब भी पूरे हों, उनके लिए आप जब भी मेहनत करें वो अपने ही रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं गुजरात के एक बुजुर्ग की कहानी। जिन्होंने गजब का कारनामा कर दिया। उन्होंने 85 साल की उम्र में अपना बिजनेस शुरू किया और उसमें शोहरत हासिल की।

आयुर्वेदिक उत्पादों का अपना व्यवसाय शुरू किया -

खबरों के मुताबिक, इस शख्स का नाम है राधाकृष्ण चौधरी। प्यार और सम्मान से लोग उन्हें नानाजी भी कहते हैं। उम्र के इस दौर में जहां लोग हार मानकर बैठ जाते हैं और सिर्फ घर पर ही रहते हैं। 85 साल की उम्र में चौधरी साहब ने अपना बिजनेस शुरू किया। उन्होंने अपनी पहली फैक्ट्री शुरू की और इससे दुनिया को दिखा दिया कि कुछ भी नया करने में देरी कभी नहीं होती।

कार भी खरीद ली उन्होंने -

इंस्टाग्राम पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसके कैप्शन में बताया गया है कि कैसे 85 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली फैक्ट्री शुरू की। यह एक आयुर्वेदिक कंपनी की फैक्ट्री है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राधाकृष्ण चौधरी अपनी नई कार के साथ दिख रहे हैं। बगल में पंडित जी इस कार को टीका कर रहे हैं। उनकी कंपनी का नाम अविम हर्बल है और यह पोस्ट उस कंपनी के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की गई है।


ऐसे मिली उन्हें सफलता -

उन्होंने बताया कि इस कंपनी की शुरुआत उन्होंने करीब छह महीने पहले की थी। इतने कम समय में उनकी कंपनी ने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, तो रातों रात सफल होने के लिए क्या करना पड़ा? इसमें विजन और मिशन था। विश्वास था, कड़ी मेहनत थी और टीम वर्क था।

लोग भी हो गए उनके फैन -

यूजर्स को भी उनकी कहानी से प्रेरणा मिली। एक यूजर ने उन्हें बधाई दी। कुछ यूजर्स ने उन्हें अद्भुत कहा। अन्य यूजर ने लिखा, कोई भी अपने जीवन को तब तक बदल सकता है, जब तक कि वो जीवित है। आपने यही किया है।