home page

Success Story : टैलेंट की खान है ये IPS अफसर, फिल्मों में भी कर चुकी है काम

Success Story in hindi : आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे IPS अफसर के बारे में जो फिल्मों में भी कर चुकी है काम और टैलेंट से भी है भरपूर, आइए जानते है इस IPS अधिकारी के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। यूपीएससी की परीक्षा (upsc exam) पास करना ज्यादातर उम्मीदवारों का सपना होता है. इसके लिए उम्मीदवार दिनरात मेहनत करते हैं. यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद मिलने वाली जिम्मेदारी आसान नहीं होती है. अगर पहले से ही आपके पास जिम्मेदारी हो. लेकिन जब मन में लगन और निष्ठा हो तो सब कर सकते है. ऐसा ही कर दिखाया है मध्य प्रदेश के भोपाल मूल की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने.


Simala Prasad के पास दोहरी उपलब्धि है


सिमाला प्रसाद (Simala Prasad ) के पास दोहरी उपलब्धि है. इसके साथ ही उन्होंने फिल्मों में भी काम किया है. सिमाला प्रसाद दिखने में काफी खूबसूरत हैं, किसी एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं. आईए जानते हैं सिमाला प्रसाद की पूरी कहानी. सिमाला प्रसाद का जन्म 8 अक्टूबर 1980 में भोपाल में हुआ था. उनके पिता आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद व मां मेहरून्निसा परवेज जानीमानीं साहित्यकार हैं.


स्कूल-के समय से ही डांसिंग और सिगिंग का शौक था


सिमाला प्रसाद को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था. स्कूल टाइम से ही सिमाला प्रसाद को डांसिगं का शौक था. सिमाला की प्रांरभिक पढ़ाई सेंट जोसेफ कोएड स्कूल से हुई थी. इसके बाद भोपाल से ही ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. पढ़ने में शुरू से ही सिमाला प्रसाद तेज थी. परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया था. उसके बाद उन्होंने एमपी से पीसीएस परीक्षा पास की. पीसीएस की परीक्षा करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग डीएसपी के तौर पर की गई.


एक-ही बार में बिना कोचिंग पास किया यूपीएससी एग्जाम


इस दौरान उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और पहले अटेंप्ट में ही क्लियर कर लिया. बिना किसी कोचिंग के ही उन्होंने यूपीएससी पास कर लिया.सिमाला का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं, लेकिन उनके घर के माहौल ने उनमें आईपीएस बनने की इच्छा जगा दी.


अलिफ-फिल्म में किया काम


एक बार निर्देशक जैघम इमाम ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान सिमाला प्रसाद की सादगी और सुंदरता को देखकर उनसे मिलने का समय मांगा. उस दौरान इमाम ने सिमाला को अपनी फिल्म अलिफ की कहानी बताई. उस फिल्म में एक रोल करने की पेशकश की. उन्होंने हां कर दिया. अलिफ सिमाला की पहली फिल्म थी फरवरी 2017 में रिलीज हुई थी.