home page

Bollywood : इन 5 एक्ट्रेस को इस काम के लिए मिली फिल्में, खुद बताई सच्चाई

ऐसी बहुत सारी लड़कियां हैं जो अपने मन में एक्ट्रेस बनने का सपना संजोती हैं. वह बेहतरीन एक्ट्रेस बनने के लिए कड़ी मेहनत भी करती हैं, वहीं उन्हें बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का भी सामना करना पड़ जाता है। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी जानकारी- 

 | 
Bollywood : इन 5 एक्ट्रेस को इस काम के लिए मिली फिल्में, खुद बताई सच्चाई

HR Breaking News (ब्यूरो) : बॉलीवुड में खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसों की कमी नहीं हैं. हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो अपनी कड़ी मेहनत शानदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल कर चुकी हैं. लेकिन इस इंडस्ट्री में ऐसा नहीं हैं सिर्फ ख़ूबसूरती और एक्टिंग के दम पर पहचान मिल जाती हैं. हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्हें इंडस्ट्री में बने रहने के लिए कई परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. जी हां, उन्हें कई बार अपने करियर में कास्टिंग काउच का भी शिकार होना पड़ जाता है. कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का घिनौना सच है।

अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच की घटना को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया और उनके द्वारा अपने अनुभवों को भी शेयर किया है. ऐसे में चलिए आज ऐसे अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इंडस्ट्री में बने रहने के लिए कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है।

ये भी देखें : दिन में ये काम करने से महिलाओं को मिलती है भरपूर संतुष्टि

राधिका आप्टे


बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. राधिका ने साउथ फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी. जानकारी के मुताबिक राधिका आप्टे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, बंगाली, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है।

राधिका आप्टे को साल 2018 में अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म “पैडमैन” में देखा गया था. राधिका आप्टे ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है. अभिनेत्री ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि एक अभिनेता ने उन्हें बॉलीवुड की एक फिल्म ऑफर की थी, लेकिन उनको इसके लिए समझौता करने को बोला गया था।

कल्कि कोचलिन

हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री कल्की कोचलिन ने भी मानी है कि उन्हें भी अपने करियर के दौरान कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है. कल्की कोचलीन के अनुसार, लोगों को यह लगा कि मैं भारत से नहीं हूं तो आसानी से मेरा फायदा उठाकर वह मेरा शोषण कर लेंगे, हालांकि कल्की कोचलीन ने कहा कि कभी भी उन्होंने समझौता नहीं किया है. कल्की ने अपनी प्रतिभा के बलबूते इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

सुरवीन चावला

टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस सुरवीन चावला हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. सुरवीन चावला को भी साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था परंतु सुरवीन के मुताबिक, समझौता करने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया था. हालांकि, सुरवीन चावला ने यह बात माना कि बॉलीवुड में कभी उन्हें इस तरह के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा है।

एली अवराम

ये भी देखें : पति करना चाहता है ये काम तो पत्नी बिना झिझक के कर दें हां

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस एली अवराम भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं. एली अवराम को करियर के शुरुआती दिनों में दो निर्देशकों ने उन्हें साथ सोने का इशारा किया था. एली के अनुसार, बॉडी शेमिंग तक का उनको सामना करना पड़ा था. वह काफी छोटी थीं, जिसकी वजह से उनको यह कहा जाता था कि वह हीरोइन नहीं बन सकतीं. इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्हें वजन कम करने के लिए भी बोला गया था।

टिस्का चोपड़ाटिस्का चोपड़ा कई फेमस टीवी शो व वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं. वह मौजूदा समय में जानी-मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं. बता दें कि टिस्का चोपड़ा “तारे जमीन पर” में ईशान की मां का रोल निभा कर फेमस हुई थीं. टिस्का ने खुलेआम यह बात स्वीकार किया था कि अपने करियर की शुरुआत में एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का भी सामना करना पड़ा था।