home page

Toll Tex : चार दिन तक इन 20 गांवों के लोगों के लिए फ्री रहेगा टोल, जानिए कारण

हरियाणा के 20 गांवों के लोगों के लिए राहत की खबर है। इन 20 गांवों के लोगों को चार दिन तक टोल टैक्स देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। चार दिन तक टोल फ्री होने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। आईए जानते हैं पूरा मामला।
 | 
Toll Tex : चार दिन तक इन 20 गांवों के लोगों के लिए फ्री रहेगा टोल, जानिए कारण

HR Breaking News : गुड़गांव : जी हां ये बिल्कुल सच है कि चार दिन तक हरियाणा के 20 गांवों के लोगों का टोल टैक्स नहीं लगेगा। क्योंकि घामडोज टोल विवाद को लेकर टोल संघर्ष समिति ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने इस विवाद सुलझाने के लिए चार दिन का ग्रामीणों से समय मांगा है।
रविवार को टोल प्लाजा के पास ग्रामीणों की महापंचायत हुई। इस महापंचायत में 20 किलोमीटर दायरे में आने वाले गांवों के लोगों का टोल माफ कराने के लिए लड़ाई लड़ने का फैसला लिया।
सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग भी महापंचायत पर पहुंचे और उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात कर विवाद सुलझाने के लिए चार दिन का ग्रामीणों से समय मांगा। एसडीएम ने कहा कि चार दिन तक 20 किमी दायरे में आने वाले करीब 20 गांवों के स्थायी निवासियों का टोल फ्री रहेगा।

ये खबर भी जानना जरूरी : नेशनल हाईवे की राह होगी आसान, टोल प्लाजा ने LIVE ट्रैफिक मूवमेंट को किया सार्वजनिक

महापंचायत में 25 गांवों के 500 लोग पहुंचे


महापंचायत सुबह सवा 11 बजे टोल संघर्ष समिति के वरिष्ठ सदस्य सेवानिवृत महाराज सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुई। महापंचायत का आयोजन घामडोज टोल प्लाजा के पास ही खाली जमीन पर टेंट लगाकर किया गया। इसमें फरीदाबाद, पलवल, बादशाहपुर, गुरुग्राम, मानेसर, कोटा बिस्सर समेत आसपास के लगते 20 से 25 गांवों से करीब 500 ग्रामीण पहुंचे। सोहना शहर से सैकड़ों की संख्या में दुकानदार, व्यापारी और नागरिकों ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया। महापंचायत करीब ढाई घंटे चली। फरीदाबाद, पलवल, नूंह और रेवाड़ी से भी लोग महापंचायत में हिस्सा लेने पहुंचे।

इधर, शांति प्रस्ताव, दोनों पक्षों के बीच होगी सद्भावना बैठक


सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने उपायुक्त से बात करने के बाद महापंचायत में विवाद का समाधान करने के लिए दोनों पक्ष की तरफ से सदभावना बैठक जल्द ही बुलाने का आश्वासन देते हुए गुरुवार तक का समय मांगा। उन्होंने जल्द ही विवाद को हल निकालने का भरोसा भी दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने चार दिन तक टोल नहीं देने की बात भी रखी। अब गुरुवार तक टोल प्लाजा के 20 किमी दायरे में आने वाले गांवों के स्थायी निवासियों का टोल फ्री रहेगा।