home page

हरियाणा के इन पांच स्थानों पर बनेगा अंडरपास और सर्विस रोड़, NHAI ने दी मंजूरी

Five underpasses and service roads will be built in Haryana हर रोज आवगमन के दौरान होने वाले हादसों से बचने एवं यात्रियों को सुविधा प्रदान करने को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Sarkar)  ने बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के पांच स्थानों पर अंडरपास (Underpasss)  और सर्विस रोड़ (Service Road) बनाने का फैसला लिया गया है। अंडरपास और सर्विस रोड़ को लेकर इनएचआई (NHAI) की ओर से मंजूरी भी मिल गई है। आइए नीचे खबर में जानते है लेटेस्ट अपडेट
 | 
Five underpasses and service roads will be built in Haryana हरियाणा के इन पांच स्थानों पर बनेगा अंडरपास और सर्विस रोड़, NHAI ने दी मंजूरी

HR Breaking News, हरियाणा डिजिटल डेस्क, दिल्ली से डबवाली नेशनल हाईवे (Delhi to Dabwali National Highway) नंबर नौ पर बहादुरगढ़ से रोहतक (Bahadurgarh to Rohtak)  जिले तक पांच नए प्रोजेक्ट जोड़े गए हैंं। इन सभी प्रोजेक्ट को एनएचआई  (NHAI) ने मंजूरी दे दी है।

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करेंं

इसके तहत बहादुरगढ़ से रोहतक तक ब्लैक स्टॉप बने पांच स्थानों पर अंडरपास और सर्विस रोड (Underpass and Service Road)  बनाए जाएंगे। इन पांचों स्थानों पर बनने वाले अंडरपास पर करीब 137 करोड रुपये की लागत आएगी। सर्विस रोड बनने के बाद बने कट को बंद किया जा सकेगा ताकि आवागमन अंडरपास से हो सके और हादसों को रोका जा सके। गौरतलब है कि सांपला बाईपास (Sampla Bypass) कुलताना मोड़ पर आए दिन हादसे हो रहे थे। जिसके चलते कस्बा निवासी काफी समय से सरकार से अंडरपास बनवाने की मांग कर रहे थे।

 

इस संबंध में भाजपा नेता सतीश नांदल ने भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar lal) को कई बार अगवत कराया। एनएचआई को भी पत्र लिखा गया। मुख्यमंत्री ने भी पिछले दिनों अंडरपास बनवाने की बात कहीं थी। अब एनएचआई ने इन पांच गांवों में अंडरपास मंजूर कर दिए और जिनका काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। हादसों में जा चुकी लोगों की जान यहां बता दें कि नेशनल हाईवे नौ के दोनों तरफ गांव के अलावा उद्योग भी लगते हैं।

 

बिजनेस से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

लोगों का आवागमन ज्यादा रहता है। सांपला बाईपास कुलताना मार्ग पर एक तरफ कस्बा लगता है तो दूसरी तरफ सभी सरकारी कार्यालय व कॉलेज के अलावा कई गांव लगते हैं। ऐसे ही रोहद में एक तरफ गांव लगता है तो दूसरी तरफ उद्योग लगे हुए हैं। डोभ भाली बालोर मोड़ व बादली मोड पर भी यहीं स्थित है। सभी प्वाइंटों पर गांव लगते हैं। जिसके चलते इन प्वाइंटों पर करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके है।