home page

Aaj Ka Rashifal 11 June 2024 : आज के दिन बन रहा बेहद ही अशुभ 'व्याघात योग', जानिए अपना दैनिक राशिफल...

11 June Ka Rashifal : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आपको बता दें कि आज मंगलवार के दिन बेहद ही अशुभ 'व्याघात योग' बन रहा हैं। और इस योग के चलते इन राशि वाले लोगों को सावधान रहना होगा। इस योग में कार्य करने से बाधाएं आती है. आज चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे। सभी जातक जान लें अपना आज का (Aaj Ka Rashifal) राशिफल...
 | 
 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Daily Horoscope 11 June : मंगलवार, 11 जून को चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। आज आश्लेषा नक्षत्र है. इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग अपने रिश्तों के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और अपने प्रियजनों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। व्याघात योग है, इस योग में कार्य करने से बाधाएं आती हैं। जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक (aaj ka rashifal) राशिफल....

मेष - आप अपने कार्यक्षेत्र में उन कार्यों को बेहतर तरीके से पूरा करके आगे बढ़ पाएंगे, जिनकी कमान आपके हाथ में है। व्यापारी वर्ग को यात्रा को नए सौहार्द के साथ जोड़कर नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ना चाहिए. जोड़े अपने पार्टनर के साथ वाद-विवाद के कारण परेशान हो सकते हैं। जिम्मेदारी पूरी करने के लिए मदद की जरूरत पड़ेगी, जिसमें भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. पैक्ड खाद्य पदार्थ सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं, कोशिश करें कि घर का बना खाना ही खाएं।

वृष - वृषभ राशि के जातकों को ऑफिस में अपने वरिष्ठों, विशेषकर महिला कर्मचारियों के प्रति आदर-सम्मान रखना चाहिए और उनसे बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी चाहिए। व्यापार से जुड़े जातकों को पैसा कमाने के लिए न सिर्फ कड़ी मेहनत करनी होगी बल्कि अपने दिमाग का भी इस्तेमाल करना होगा, अन्यथा उन्हें नुकसान हो सकता है। युवाओं को शॉर्ट कट अपनाने का रास्ता छोड़ देना चाहिए क्योंकि मेहनत से ही परिणाम मिलेगा. अपने माता-पिता के साथ कुछ समय अवश्य बिताएं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर मन उदास हो सकता है।

मिथुन - काम करते समय ईर्ष्यालु लोगों की गतिविधियों पर नजर रखें, क्योंकि वे काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। बिजनेस क्लास को कहां और कितना निवेश करना चाहिए? इस तरह की बातें सुनिश्चित करने के बाद ही किसी नये क्षेत्र में आगे बढ़ें। युवा वर्ग आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, जिससे कठिन काम भी आसान लगेंगे। यदि पारिवारिक यात्रा की योजना है तो आवश्यक दवाएं रखना न भूलें क्योंकि यात्रा के दौरान बुजुर्गों का स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। सेहत में गर्म ठंडे की स्थिति से बचना है, क्योंकि सेहत बिगड़ सकती है.

कर्क - इस राशि के लोगों को काम के मामले में ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है, लगातार काम करने से मानसिक थकान हो सकती है, इसलिए आराम करते हुए काम करना बेहतर होगा। व्यावसायिक मामलों में धैर्य और समझदारी से काम लें, यदि निवेश की योजना बना रहे हैं तो पूरी जानकारी जुटाने के बाद ही निर्णय लें। युवाओं को अपने दोस्तों का समर्थन करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. अपने पिता की सलाह और अनुभव का सम्मान करें, इससे आपके पारिवारिक रिश्ते भी मजबूत होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अधिक थकान और कमजोरी होने की स्थिति में आराम भी करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग मन लगाकर काम करते नजर आएंगे, जिससे उन्हें अपेक्षित परिणाम भी मिलेगा। प्रॉपर्टी डीलिंग का कारोबार करने वालों को किसी बड़े अपार्टमेंट के फ्लैट बेचने का काम मिल सकता है, जिसमें अच्छा कमीशन मिलेगा. युवाओं को अपनी समस्याएं अपने तक ही सीमित नहीं रखनी चाहिए; इन्हें किसी विश्वसनीय व्यक्ति के साथ साझा करें ताकि उन्हें बेहतर सुझाव मिल सकें। आप अपने बच्चों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं, आज आपके अंदर भी बचपन की झलक दिखेगी। वायरल संक्रमण की आशंका है इसलिए मेलजोल से दूर रहें।

कन्या - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने बॉस के काम को प्राथमिकता दें। व्यापारियों को अपने बड़े ग्राहकों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए समय निकालना चाहिए और कभी-कभी उनसे मिलने जाना चाहिए। युवा वर्ग आज धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे, मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे और कुछ दान भी करेंगे। पिता का सानिध्य और उनका आशीर्वाद पाने का प्रयास करें। कोई बीमारी नहीं है तो बहुत अच्छी बात है लेकिन अगर आप सुबह कुछ देर योगाभ्यास करते रहेंगे तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक रहेगी।

तुला - तुला राशि के लोगों के काम अनुभव की कमी के कारण बिगड़ सकते हैं, अच्छा होगा की सीनियर या स्वयं से ज्ञान लेने के बाद ही कार्य करने के लिए  आगे बढ़े.  व्यापारी वर्ग योजना बनाकर पैसों का उपयोग करें, वरना जरूरी  काम रुक सकते हैं. जो युवा पढ़ाई के साथ नौकरी भी करते है, उनके लिए सुबह का समय आनन फानन वाला रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद से राहत मिलेगी. अतिथि स्वागत के लिए तैयार रहें क्योंकि अचानक आगमन हो सकता है जिसमें समय के साथ धन खर्च भी होगा. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए खानपान के साथ ही एक्सरसाइज पर भी जोर देना होगा.   

वृश्चिक - अपने संपर्कों को मजबूत करें क्योंकि जल्द ही आप नेटवर्किंग के जरिए अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अगर आपने लोन के लिए आवेदन किया है तो आपको मंजूरी की सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग अपना समय गहन अध्ययन में व्यतीत करेंगे जिसका उन्हें भविष्य में लाभ मिलेगा। अगर कोई मानसिक समस्या है तो इसे परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को बताकर उनकी सलाह भी लेनी चाहिए, इससे समाधान ढूंढने में मदद मिल सकती है। पाचन से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज न करें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है।

धनु - नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन सामान्य है, सहकर्मियों के साथ मिलजुलकर रहने की सलाह दी जाती है। व्यवसाय को संभालने में अपनी पत्नी की मदद लें, उनका सहयोग आपको अपेक्षित लाभ दिलाने में मदद करेगा। युवाओं को खासतौर पर उन दोस्तों से सावधान रहना चाहिए जो उनकी पीठ पीछे उनकी जड़ें खोदने की कोशिश करते हैं। यदि परिवार में किसी तरह का कोई मामला चल रहा है तो उसकी पैरवी में लापरवाही न करें और वकील के संपर्क में रहें, अन्यथा फैसला आपके खिलाफ भी आ सकता है। किसी रोग से ग्रस्त हैं और डॉक्टर के पुराने नुस्खे पर ही दवा ले रहे हैं तो एक बार रुटीन चेकअप जरूर करा लें.

मकर - चुनौतियों से डरने की नहीं बल्कि उनका मुकाबला करने की जरूरत है, एक बार ठान लें तो सफलता निश्चित है। व्यावसायिक मामलों में लापरवाही न बरतें, यह समय कड़ी मेहनत करने का है। युवाओं को अपने पर्स में उतना ही कैश रखना चाहिए जितना जरूरी हो, चोरी होने की आशंका है. आपको अपने परिवार से कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपको बधाइयां और उपहार मिलने लगेंगे। धूप से अपना बचाव करें क्योंकि लू लगने से स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है।

कुंभ- कार्यस्थल पर उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं, किंतु इन्हें पाने के लिए आपको सिद्ध करना होगा कि आप इसके लिए सर्वथा उपयुक्त व्यक्ति हैं. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के साथ कटु शब्दों का प्रयोग न करें अन्यथा हाथ आया मुनाफा भी वापस जा सकता है.  नौकरी की तलाश है, तो सिक्योरिटी कंपनी या सुरक्षा से जुड़ी जिम्मेदारियों के लिए  आपको चुना जा सकता है.  महिलाएं स्किन को लेकर अलर्ट रहें, तेजी से वायरल हो रहे प्रोडक्ट का  इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि साइड इफेक्ट होने की आशंका है. जबरदस्ती कोई भारी सामान उठाने की कोशिश न करें नसों में खिंचाव या मोच आ सकती है.

मीन - इस राशि के जातकों को समायोजन के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि कार्यस्थल पर परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। यदि व्यवसाय साझेदारी में है तो पैसों को लेकर साझेदार के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। जो युवा मैकेनिकल क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं या पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए निमंत्रण मिलने की संभावना है, लोगों का सम्मान करें और अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज कराएं. जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है। उन्हें लेटते समय खास ध्यान रखना होगा क्योंकि दर्द बढ़ने की आशंका है.