home page

Horoscope : जल्द चमकेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, होगी धन की बारिश

Horoscope : इन तीन राशि वालों का जल्द ही भाग्य चमकने वाला है। इन राशियों में राजयोग का निर्माण हो रहा है। जिससे धन लाभ होगा और रूके हुए सारे काम पुरे होंगे।

 | 
Horoscope : जल्द चमकेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, होगी धन की बारिश

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति में परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर किसी न किसी तरीके से जरूर पड़ता है। ऐसे ही शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। जहां पर 7 जुलाई को सुबह 3 बजकर 59 मिनट तक रहेंगे। इसके बाद सूर्य की राशि सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के कर्क राशि में प्रवेश करने धन राजयोग का निर्माण हो रहा है। यह योग कई राशियों के भाग्य को चमका सकता है। जानिए धन राजयोग बनने से किन राशियों की चमक सकती है किस्मत।

कैसे बना शुक्र ग्रह में धन योग?


वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,जब कुंडली में शुक्र ग्रह पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाव में प्रवेश करते हैं या फिर तुला, मीन राशि में स्थित हो, तो इस धन राजयोग का निर्माण होता है। बता दें कि शुक्र कर्क राशि के पहले भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में धन राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस योग को बेहद शुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ें : 2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया एक और मैसेज, अगर नोट नकली निकला तो...


धन राजयोग बनने से इन राशियों की चमक सकती है किस्मत


मिथुन राशि


इस राशि में शुक्र द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे। मिथुन बुध की राशि है। ऐसे में बुध और शुक्र के बीच मित्रता का भाव है। धन राजयोग बनने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। परिवार में खुशियां ही खुशियां आ सकती है। बिजनेस में भी लाभ मिलने का आसार है। इसके साथ ही धन लाभ के पूरे योग नजर आ रहे हैं। विवाह का प्रस्ताव आ सकते हैं। घर में कोई वैवाहिक समारोह हो सकता है।

ये भी पढ़ें : UP के इस शहर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार लोगों के बैठने की होगी सुविधा


कर्क राशि


इस राशि में शुक्र पहले भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए धन राजयोग विलासिता दे सकता है। मां लक्ष्मी की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी और अचानक धन लाभ हो सकता है। आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी हर कोई आपकी बात को सुनेंगे। इसके साथ ही आपको मान-सम्मान के साथ पद-प्रतिष्ठा भी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां ही खुशियां आ सकती है।


कन्या राशि

ये भी जानें : Bihar के इन 13 जिलों में सड़कें होंगी चौड़ी, 2 साल में पूरा होगा काम


इस राशि में शुक्र एकादश भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को भी धन लाभ मिलने के पूरे आसार है। शुभ राजयोग का असर इस राशि के जातकों के जीवन में भी पड़ सकता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं से निजात मिल सकती है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। रोमांस के प्रबल योग बन रहे हैं। कार्यस्थल में उच्च अधिकारियों का साथ मिल सकता है, जिससे आपको अपनी कुशलता दिखाने का मौका मिल सकता है। अगर आप अविवाहित है, तो विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।