home page

Horoscope : इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, शनि और सूर्य बदलेंगे किस्मत

Horoscope : हिंदू पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य 15 जून को शाम 06 बजकर 07 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही 17 जून को शनि कुंभ राशि में रात 10 बजकर 48 मिनट पर वक्री होंगे। 
 | 
Horoscope : इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, शनि और सूर्य बदलेंगे किस्मत

HR Breaking News (Delhi) : जून माह मे शनि और सूर्य की स्थिति में परिवर्तन का शुभ फल मिथुन, सिंह, कन्या और मकर राशि के जातकों को मिल सकता है। नौकरी, बिजनेस में अपार सफलता के साथ करियर में तरक्की मिल सकती है।


वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक अवधि के बाह हर एक ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं। ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति में परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से जरूर पड़ता है। ऐसे ही जून माह में कई ग्रह गोचर कर रहे हैं। इन्हीं में से सबसे प्रभावशाली ग्रह सूर्य और शनि की भी स्थिति में परिवर्तन हो रहा है। जहां सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं, तो वहीं 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री होने वाले हैं। शास्त्रों के अनुसार, दोनों ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है, लेकिन इन राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है। जानिए सूर्य और शनि की स्थिति में परिवर्तन किन राशियों के लिए हो सकती है लाभकारी।

ये भी पढ़ें : सरकारी कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया फैसला

हिंदू पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य 15 जून को शाम 06 बजकर 07 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही 17 जून को शनि कुंभ राशि में रात 10 बजकर 48 मिनट पर वक्री होंगे। बता दें कि शनि और सूर्य के बीच पिता-पुत्र का संबंध है, लेकिन दोनों ही ग्रह एक-दूसरे से शत्रुता का भाव रखते हैं।


मिथुन राशि


सूर्य के इस राशि के प्रथम भाव में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है, क्योंकि शनि भी इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है। हर क्षेत्र में सफलता मिलने के साथ नौकरी में कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : ये है बिहार का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, 1939 में बदला गया था नाम


सिंह राशि


इस राशि के जातकों के लिए सूर्य और शनि की स्थिति में परिवर्तन लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। इसके साथ ही नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलने के साथ तरक्की मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां ही खुशियां आएगी और समाज में भी मान-सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि


इस राशि में सूर्य दशम भाव में गोचर कर रहे हैं। इसके साथ ही शनि छठे भाव में वक्री हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को निवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शेयर बाजार में पैसा लगाने से लाभ मिल सकता है। व्यवसाय में अच्छी उन्नति के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही कार्यस्थल में आपके काम को देखते हुए कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। ऐसे में आपको आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिल सकता है।

love affair : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट


मकर राशि


इस राशि में सूर्य छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शनि के वक्री होने से भी इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिल सकता है। लव लाइफ में प्रेम और विश्वास अधिक बढ़ेगा। इससे आपके रिश्ते प्रबल हो सकते हैं। इसके साथ ही कर्ज से मुक्ति भी मिल सकती है। बीमारियों से भी छुटकारा मिल सकता है।