home page

100 साल बाद होली पर चंद्रग्रहण! बन रहे अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों वालों की खुल जाएगी किस्मत

Holi rashifal : इस साल 25 मार्च होली के दिन साल का पहला चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। होली पर इस साल बहुत ही अद्भुत संयोग बन रहा है। होली के दिन चंद्र ग्रहण होने के साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का भी संयोग बन रहा है। ये दिन कुछ राशियों के लिए तो बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि उनकी किस्मत चमकने की संभावना जताई जा रही है तो वहीं कुछ राशियों के लिए ये समय अच्छा साबित नही होने वाला है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk : भारत में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाने वाला पर्व है। इस दिन लोगों का उत्साह एक अलग ही स्तर पर होता है। सनातन धर्म में होली का पर्व बहुत खास माना जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष यह पर्व फाल्गुन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है. होली का पर्व आपसी मतभेद को खुल कर प्रेम सद्भाव से रहने का संदेश देता है. होली (Holi Festival) नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा लाती है. 


कब है होली?


इस बार होलीका दहन (Holika Dahan Time) 24 मार्च को है तो रंगों की होली 25 मार्च को और इसी दिन चंद्र ग्रहण भी लग रहा है.

जानकारी के अनुसार यह चंद्र ग्रहण (lunar eclipse on holi) भारत में दिखाई नहीं देगा. ज्योतिष गणना के अनुसार इस साल के होली में कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी होने जा रहा है. कई वर्षों बाद एक साथ चंद्र ग्रहण और होली है. लिहाजा इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर भी देखने को मिलेगा. आज हम आपको इस खबर में बताएंगे की होली पर किस राशि के जातक की किस्मत बदलने की  संभावना है.

होगा अद्भुत संयोग का निर्माण


अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने बताया कि हिंदू पंचांग (hindu almanac) के अनुसार 24 मार्च को होलिका दहन और 25 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा यानि कि फाग खेला जाएगा. बता दें कि 25 मार्च को साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. जो भारत में दृश्य मान नहीं है. इसके साथ ही इस बार की होली पर कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी हो रहा है. जिसका असर सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलेगा. 


इसका प्रभाव किसी राशि पर सकारात्मक तो किसी राशि पर नकारात्मक दिखेगा. तीन राशि के जातक पर इसका सकारात्मक प्रभाव दिखेगा. जिसमें मेष राशि, मिथुन राशि और मीन राशि के जातक शामिल हैं. होली (Holi updates) पर इन लोगों पर अमृत की वर्षा होगी. हर काम में वृद्धि होगी.


सर्वार्थ सिद्धि योग से रवि योग


जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या के ज्योतिष (Astrology of Ayodhya) के अनुसार होलिका दहन के दिन सर्वार्थ  सिद्धि योग, रवि योग, गढ़ योग, बुध आदित्य योग का संयोग बना रहा है. इसके अलावा होली के दिन वृद्धि योग, बुध आदित्य योग, वाशी योग , सुनफा योग , बन रहा है.


इन राशियों के लिए रहेगा खास प्रभाव

मेष राशि: इस राशि के जातक के लिए हर चीज में बढ़ोतरी होगी. इनका रुका हुआ कार्य भी पूरा होगा. अमृत की वर्षा होगी. हर काम में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा. नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां समाप्त होगी.

मीन राशि: बता दें कि मीन राशि के जातक के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. धनलक्ष्मी का आगमन होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी करने वाले जातक को प्रमोशन मिलेगा.