home page

Numerology : महारानी की तरह जीवन जीती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां

Astrology : क्या आप जानते है कि व्यक्ति की जन्म तिथि के अनुसार भी हम उसके स्वभाव के बारे में जान सकते है, आज हम आपको उन लड़कियों की जन्म तिथि के बारे में बताने जा रहे है जो एक महारानी की तरह जिंदगी जीती हैं। आइए खबर में जानते है ऐसा कौन सा मूलांक है जिसमें जन्मी लड़कियां जीती हैं रानियों की तरह जीवन...
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - अंक ज्योतिष भी ज्योतिष शास्त्र की तरह जन्म तिथि के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व (nature and personality of the person) के बारे में बताता है। किसी भी माह की 6, 15 और 24 तारीख की लड़कियों का मूलांक 6 होता है। मूलांक 6 की लड़कियों को धन के मामले में काफी धनी माना जाता है। इस लड़कियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा (Special grace of Goddess Lakshmi) बनी रहती है। ये लड़कियां जिस भी काम में हाथ डालती हैं, उन्हें सफलता ही हाथ लगती है। मूलांक 6 का संबंध धन और वैभव के कारक ग्रह शुक्र से होता है। इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां धनवान और बेहद खूबसूरत होती हैं।


वास्तविक उम्र से दिखती हैं छोटी


मूलांक 6 की लड़कियों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं (All luxuries in life) मिलती हैं। इनके पास भूमि, संपत्ति, आभूषण और सभी सुख-सुविधाओं की चीजें होती हैं। इनकी खूबसूरती उम्र के साथ-साथ बढ़ती जाती है। ये अपनी वास्तविक उम्र से हमेशा छोटी दिखाई देती हैं। अपने लिए ही नहीं, दूसरों के लिए भी भाग्यशाली मानी जाती हैं। इन्हें सज-सवंर कर रहना पसंद होता है। ये शांत स्वभाव की और भरोसामंद होती हैं। और स्वभाव के कारण किसी का दिल भी जीत लेती हैं।


आर्थिक स्थिति होती है मजबूत


मूलांक 6 को जन्मी लड़कियों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है। ये अपनी मेहनत के दम पर धनी बनती हैं। ये खूब पैसा कमाती हैं। खर्च करने में भी इनका हाथ खुला होता है। आय से अधिक खर्च करने में भी जरा नहीं झिझकतीं। ये गीत-संगीत, नाटक और नाच-गाने जैसी कलाओं  की बहुत शौकीन होती हैं। ये लड़कियां बहुत खुशमिजाज और रचनात्मक होती हैं।


इस क्षेत्र में पाती हैं सफलता


अंक शास्त्र के अनुसार ये लड़कियां शुक्र ग्रह से प्रभावित कार्यक्षेत्र और सुंदरता से जुड़े करियर जैसे ब्यूटी पार्लर, रिसेप्शनिस्ट, स्पा, योग आचार्य, टेलीविजन और फिल्मों में एक्टिंग, न्यूज एंकरिंग, डांसर, मॉडलिंग, एयर होस्टस, यूट्यूब इन्फ्लुएंसर, ज्वेलर, इत्यादि में अपना करियर बनाते हैं। 


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि एचआर ब्रेकिंग न्यूज किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।