home page

Numerology : किस्मत वाले होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, जिंदगी में कभी नहीं रहती धन की कमी

Numerology Prediction DOB 7: अंक ज्योतिष काफी दिलचस्प स्टडी है। इसके बारे  में समझकर आप अपनी जन्म तारीख (date of birth facts) और उसके मूलांक से इंसानों के बारे में पता लगा सकते है। इसके ज्यादातर आप भविष्य और व्यवहार के बारे में अनुमान लगा (future prediction) सकते है। आज हम एक ख़ास मूलांक के बारे में आपको बताएंगे और जिनका भी जनम इन तारीखों पर होता है उन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। आइए खबर में विस्तार से जानते है कौन-कौन है वो भाग्यशाली लोग-

 | 
Numerology : किस्मत वाले होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, जिंदगी में कभी नहीं रहती धन की कमी

HR Breaking News (ब्यूरो)। Numerology Lucky Number 7 : जिस तरह राशि चक्र में राशियों के द्वारा किसी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। वैसे ही अंकज्योतिष में अंकों का बड़ा (Horoscope) महत्व है। मान्यता है कि हर एक अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। अपना मूलांक निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका मूलांक होगा। 

 

UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, इस शहर में बनेगा देश का पहला WhatsApp पार्क

 

उदाहरण के तौर पर महीने के 07, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 07(7+0 =7, 1+6=7, 2+5 =7) होगा। अंक ज्योतिष में नंबर 7 को बहुत लकी माना गया है। मान्यता है कि जिन लोगों का मूलांक 7 होता है, ऐसे जातक बहुत भाग्यशाली होते हैं और जीवन के हर क्षेत्र में इन्हें अपार सफलता (numerology prediction) मिलती है। आइए जानते हैं मूलांक 7 वालों के बारे में दिलचस्प बातें..

 

Owner's right : वसीयत के बिना कैसे होगा पैतृक संपत्ति का बंटवारा, जान लें कानूनी अधिकार

 

1) डेट ऑफ बर्थ  7 :

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने के 7 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है। मान्यता है कि इस तारीख (DOB 7 Horoscope) में जन्मे लोगों को जीवन में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होती हैं। ऐसे लोग कर्मों पर विश्वास रखते हैं। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत (Mulank 7) और लगन के साथ सभी कार्य करते हैं। जिससे जीवन में इन्हें खूब सफलता हासिल होती है।

 

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 500 दिन की FD पर ये 8 बैंक दे रहे बंपर ब्याज

 

2) डेट ऑफ बर्थ 16 :

किसी भी माह के 16 (mulank 16) तारीख के जन्मे लोगों का भी मूलांक 7 के जातक माने जाते हैं। ऐसे लोग जहां जाते हैं, वहां अपना नाम रौशन करते हैं। ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है। ये लोग कड़ी (DOB 16) मेहनत के बदौलत अपनी किस्मत बदलने में भरोसा रखते हैं।  सरल स्वभाव के चलते लोग इनकी खूब प्रशंसा करते हैं।

 

UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, इस शहर में बनेगा देश का पहला WhatsApp पार्क

 

3) डेट ऑफ बर्थ 25 :

किसी भी माह के 25 तारीख के जन्मे लोग सूर्यदेव पर सूर्यदेव की विशेष कृपा होती है। ऐसे लोग आत्मविश्वासी, निडर और साहसी स्वभाव के होते हैं। इन्हें हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलती हैं और सभी (DOB 25) कार्यों में भाग्य साथ देता है। ऐसे लोग सुख-सुविधाओं में अपना जीवन व्यतीत करते हैं और कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना (mulank 25) पड़ता है।