home page

Best place for couples : कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये 7 जगहें, ट्रिप बनेगा बेहद खास और यादगार

7 most beautiful places for couples : अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ हाल ही में घूमने का प्लान बना रहे। और अगर आप कम खर्च में अपने ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं। तो आज हम आपको अपनी इस खबर में भारत की 7 बेहद खूबसूरत जगहों (Best place for couples) के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कपल्स के लिए बेस्ट हैं और जहां पर आप पार्टनर संग सुकून और मौज मस्‍ती करेगें। जानिए इन जगहों के बारे में पूरी जानकारी....
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - अगर आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त गुजारने के लिए एक खूबसूरत और सुकून भरा डेस्टिनेशन ढूंड रहे हैं तो भारत में कई ऐसी जगहें हैं जहां आप ट्रैवल प्‍लान कर सकते हैं. ये जगहें न्‍यू कपल्‍स की फेवरेट डेस्टिनेशन रही हैं.

रत्नागिरी: महाराष्ट्र के कोकंण इलाके में मौजूद पश्चिमी तट पर बसा रत्‍नागिरी एक तरफ पहाड़ और दूसरी तरफ समुद्र तट के बीच मौजूद है. ये जगह मुंबई से लगभग 220 किमी पर स्थित है. यहां की आबोहवा हनीमून के लिए परफेक्‍ट है. आप यहां पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त गुजार सकते हैं.

चिकमंगलूर: चिकमगलूर कर्नाटक के सबसे खूबसूरत हिल स्‍टेशनों में से एक गिना जाता है. इस अनछुए हिल पर आप पहाड़, झरने और कॉफी के बागान जैसे प्राकृतिक नजारे का आनंद उठा सकते हैं. इस जगह को लवर्स हेवेन भी कहा जाता है. हनीमून ट्रिप के लिए यह जगह अच्‍छी है. 

माउंट आबू: अगर आप दिल्‍ली से राजस्‍थान जाना चाहते हैं तो यहां के सिरोही जिले में मौजूद माउंट आबू का रुख कर सकते हैं. अरावली पहाडि़यों पर मौजूद इस जगह का काफी रोमांटिक रहता है. यहां आप निक्‍की लेक, दिलवाड़ा जैन मंदिर, टॉड रॉक प्‍वाइंट आदि जगहों पर साथ जरूर जाएं. 

श्री नगर: हनीमून के लिए श्रीनगर आज से नहीं, सालों से फेवरेट जगह रहा है. अभी यहां का मौसम शानदार है. आप यहां पार्टनर के साथ मुगल गार्डन, निशात बाग, शालीमार बाग, चश्मे शाही, परी महल, अचबल और वेरीनाग गार्डन आदि में घूम सकते हैं और फोटो ले सकते हैं. 

अंडमान: अंडमान भी इन दिनों कपल्‍स का फेवरेट डेस्टिनेशन बना हुआ है. खासतौर पर अगर आप बीच पसंद करते हैं और वॉटर एडवेंचर के शौकीन हैं तो यहां स्‍कूबा डाइविंग का मजा भी साथ में ले सकते हैं.

मुन्‍नार: मुन्‍नार को साउथ का कश्‍मीर भी कहा जाता है. यह जगह हनीमून कपल्‍स के बीच काफी पॉपुलर है. यहां अगर आप खूबसूरत मौसम का आनंद उठाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं. यहां आप टी गार्डन, टी म्‍यूजियम, एराविकुलम राष्‍ट्रीय उद्यान का आनंद उठा सकते हैं और अपने ट्रैवल को परफेक्‍ट बना सकते हैं. 

अगर आप पूर्वोत्तर भारत की यात्रा अब तक नहीं किए हैं तो गंगटोक में हनीमून प्‍लान करें. अप्रैल में इस शहर में जंगली रोडोडेंड्रोन खिलते हैं और खेत रंगीन चादरों से ढकी लगती है. सिक्किम से माउंट कंचनजंगा जैसी चोटियों को स्पष्ट देखा जा सकता है. यहां का भोजन, मठ, झीलें, शॉपिंग एरिया वाकई आपको आनंद देंगी.