home page

Night Life : अगर दोस्तों के साथ करना चाहते हैं Night Out, तो इन जगहों पर रात भर चलती है पार्टी

Best Cities For Night Out : हम सभी जानते हैं कि आजकल भारत में नाइटलाइफ़ का कल्चर बहुत मशहूर हो रहा है। और युवाओं का मानना ​​है कि रात के समय घूमने-फिरने और पार्टी करने का अलग ही मजा है। ऐसे में अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ नाइटलाइफ का मजा (fun of nightlife) लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि हमारे देश में कई ऐसी जगहें हैं जहां की नाइटलाइफ (nightlife) बेहद रंगीन है। और जहां आप पूरी रात अपने दोस्तों के साथ विदेशी माहौल का मजा ले सकते हैं। जानिए इन जगहों के नाम, पते, खर्च आदि के बारे में विस्तार से-
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। आजकल बहुत से लोगों को नाइट कल्चर पसंद है। आपको ऐसे लोग आसानी से मिल जाएंगे जिन्हें पार्टी करना, घूमना-फिरना या देर रात तक काम करना पसंद होता है। भारत में पिछले कुछ समय से ऐसे लोगों की संख्या (Best place to visit at night) काफी बढ़ गई है। खासकर युवाओं को पार्टी करने और देर रात तक जागने की आदत होती है।

अगर आप भी नाइट लाइफ कल्चर (night life culture) के शौकीन हैं तो हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां के लिए नाइट पार्टी लवर (best places for nightlovers) हैं। यहां रात दिन के उजाले से ज्यादा हसीन होती है। इन शहरों में लोग देर रात निकलते हैं और जमकर पार्टी करते हैं। 

1. गोवा (Goa) -नाइट पार्टी या घूमने के लिए गोवा सबसे सुरक्षित और बेहतरीन जगह है। वैसे तो गोवा पूरी दुनिया में मशहूर (Goa is famous all over the world) है। भारत में युवाओं की पहली पसंद गोवा होती है। गोवा के बीच जितने हसीन होते हैं रात उससे कहीं ज्यादा रंगीन होती हैं। गोवा में ऐसे कई होट्स या डिस्क हैं जहां रातभर पार्टी चलती है। यहां लोग इस कल्चर को खूब इंजॉय करते हैं। रात में गोवा की सड़कों (bes places in Goa) पर निकलना अलग ही रोमांच पैदा कर देता है। खास बात ये है कि ये शहर बहुत सेफ भी है। 

2. मुंबई (Mumbai)- नाइट पार्टियों के लिए मुंबई दूसरा सबसे सुरक्षित और खूबसूरत शहर है। ऐसा कहा जाता है कि मुंबई दिन में सोती है और रात में जागती है। शाम होते ही मुंबई की सड़कों पर रौनक बढ़ जाती है। रात में सितारों (party places in Mumbai) की रौशनी से मुंबई और भी खूबसूरत लगता है। यहां नाइट आउट के लिए कई जगह हैं। मुंबई का कल्चर काफी (Best night out places in Mumbai) मॉर्डन है। यहां आपको ऐसे कई पब मिल जाएंगे जहां रातभर पार्टी चलती है। आप अपने दोस्तों के साथ यहां जमकर मस्ती कर सकते हैं। 

3. चंडीगढ़  (Chandigarh) - पंजाबियों को पार्टी करने का बहुत शौक होता है। ऐसे में पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ भी नाइट आउट (night out) के लिए एक अच्छी जगह है। यहां देर रात तक पार्टियां और संगीत चलता रहता है। आप यहां कई अद्भुत स्थानों की यात्रा कर सकते हैं। चंडीगढ़ रात की सड़क यात्राओं के लिए भी अच्छा है। चंड़ीगढ़ की नाइट लाइफ (nightlife in chandigarh) आपको जरूर इंजॉय करनी चाहिए।

4. दिल्ली (Delhi) - देश की राजधानी दिल्ली अपनी नाइट पार्टियों (night party) के लिए भी काफी मशहूर है। हालांकि, सुरक्षा के मामले में दिल्ली थोड़ा पीछे है। दिल्ली में कई ऐसे पब और डिस्को (Best pubs in delhi) हैं जहां देर रात तक पार्टी और मौज-मस्ती होती है। आप अपने परिवार के साथ भी कई जगहों पर समय बिता सकते हैं।

5. गुड़गांव- दिल्ली से सटा गुड़गांव भी एक ऐसा शहर है जहां पब और डिस्को देर रात तक खुले रहते हैं. गुड़गांव में लोग देर रात पार्टी (late night party) करने आते हैं। हालांकि सुरक्षा के मामले में गुड़गांव काफी पीछे है इसलिए अगर आप देर रात पार्टी के लिए यहां जा रहे हैं तो अपनी सुरक्षा का भी ख्याल रखें।