home page

Relationship Tips : पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, वरना बिगड़ सकती है बात

Dating Tips : आप पहली डेट पर कैसा व्यवहार करते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप उस व्यक्ति के बारे में कैसा महसूस करते हैं जिसके साथ आप बाहर जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, पहली डेट पर सब कुछ बढ़िया हो सकता है। आपकी बातचीत बहुत अच्छी है, आपसी आकर्षण बहुत अच्छा है, और आप तुरंत निर्णय लेते हैं कि आप एक-दूसरे को फिर से मिलेंगे। इसी के चलते आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने वाले हैं। जो आपको अपनी फर्स्ट डेट पर भूलकर भी नहीं करनी हैं। 
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Never Do Such Mistakes on First Date : पहली डेट किसी भी रिश्ते की नींव होती है। यही वह पल होता है जब प्यार और रिश्ते की चाहत में दोनों लोग एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करते हैं। हालांकि, कई बार छोटी-छोटी गलतियां भी पूरी डेट का माहौल खराब कर सकती हैं। यहां हम आपको कुछ सामान्य गलतियों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें पहली डेट पर करने से बचना चाहिए ताकि आपका इंप्रेशन अच्छा बने और बातचीत आगे बढ़ सके।

1. लेट न हों:

पहली डेट पर समय पर पहुंचना बहुत जरूरी है। समय पर न पहुँचना आपका प्रभाव ख़राब कर सकता है और दर्शाता है कि आप अपने साथी के समय की कद्र नहीं करते। यह पहला इशारा है जिससे सामने वाला आपकी गंभीरता का आकलन करता है।

2. फोन पर समय न बिताएं:

डेट के दौरान बार-बार फोन चेक करना या कॉल पर बात करना बैड एटिकेट माना जाता है।.ये इशारा करता है कि आप अपने सामने वाले इंसान में रुचि नहीं रखते. अपने फोन को साइलेंट मोड पर रखें और पूरी तरह से पार्टनर पर ध्यान दें.

3. हद से ज्यादा बोलना:

पहली डेट पर बहुत ज्यादा बोलने से बचें. ये जरूरी है है कि आप अपने पार्टनर को भी बोलने का मौका दें. बातचीत का संतुलन बनाए रखें और अपने साथी की बातों को ध्यान से सुनें. इससे आपका इंप्रेशन अच्छा बनेगा और सामने वाला शख्स भी आपकी तारीफ करेगा.

4. पर्सनल सवाल न पूछें:

पहली डेट पर हद से ज्यादा पर्सनल सवाल पूछना जैसे कि पास्ट रिलेशनशिप, सैलरी या पारिवारिक समस्याएं, सामने वाले इंसान को असहज कर सकता है. ऐसी हरकतों से बचें और सामान्य विषयों पर बातचीत करें. इससे आपका साथी कंफर्ट फील करेगा और बातचीत आगे बढ़े।

5. विनम्रता बनाए रखें:

अपने साथी के प्रति विनम्र रहें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके विचारों और भावनाओं का सम्मान करें। अशिष्ट और अपमानजनक व्यवहार से बचें क्योंकि यह आपका प्रभाव खराब कर सकता है।

6. बिल पे करने को लेकर बहस न करें:

पहली डेट पर बिल देने को लेकर बहस न करें, बल्कि इसे सहज तरीके से हैंडल करें. अगर आपका साथी भुगतान की पेशकश करता है, तो उसे विनम्रता से स्वीकार करें या बिल को स्पलिट कर लें