home page

Relationship tips: ऐसे पुरुषों की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं महिलाएं, आप भी जानें ये राज

Tips to impress a woman: कहते है महिलाओं को समझ पाना बिलकुल आसान नहीं है। लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जो महिलाओ को पुरुषों (how to impress a woman) में बेहद आकर्षित लगती है। दरसल पुरुषो की बहुत छोटी-छोटी बातें उभे अच्छी लगती हैं। बता दें, ये चीजें होती तो बिल्कुल आम हैं लेकिन सबमें ये क्वालिटी (attractive qualities of man) नहीं पाई जाती है। आइए इन गुणों पर नजर डालते है-
 | 

HR Breaking News, Digital Desk-  कई बार महिलाएं पहली बार मिलते ही या कुछ बार देखने के बाद पुरुषों के प्रति आकर्षित होने लगती हैं। क्या इसे लॉ ऑफ अट्रैक्शन (law of attraction)  कहा जा सकता है। आखिर वो कौन सी चीज़ है जिससे एक महिला किसी पुरुष की तरफ आकर्षित होती है? इसे समझने के लिए वैज्ञानिक शोध भी हुए हैं। शोध कहती हैं कि कुछ (Qualities that attracts women) ऐसी बातें हैं जो ये बताती हैं कि वो कौन सी वजहें हैं जिस पुरुषों में पाने पर महिलाएं उनसे आकर्षित होती हैं।

 

ज़बरदस्ती करने वाले पुरुष

 

रूटर यूनिवर्सिटी की मानवविज्ञानी और बेस्ट सेलिंग लेखक हेलेन ई फिशर का कहना है कि दुनिया भर में महिलाएं अभिव्यक्तियों के आधार पर रुचि दिखाती हैं। ज़बरदस्ती करने वाले पुरुष उन्हें उतने आकर्षक (Dominant nature of men) नहीं होते। मतलब ये है कि महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें समझें और उनकी बातों पर ध्यान दें। उन्हें हर तरह की बात कहने (women prefer gentlemen) का मौका दें।

 

Supreme Court Decision : परिवार का ये सदस्य बिना किसी से पूछे बेच सकता है सारी प्रोपर्टी , सुप्रीम कोर्ट ने हक में दिया फैसला

 

 पर्सनालिटी में हो  ऐसी बात 

 

वो जमाना गया जब ये माना जाता था कि महंगे कपड़े पहनने वाले और आलीशान गाड़ियों से चलने वाले पुरुष महिलाओं की पसंद (best qualities of man) बन जाते हैं। एक शोध ये कहती हैं कि  अगर आप साइकिल पर भी चलते हैं उससे फर्क नहीं पड़ता। आपका व्यक्तित्व आपके चेहरे से झलकता है। बस आपकी पर्सनालिटी में ऐसी (what does women look in a partner)  बात हो जो उनका मन मोह ले। वो आपका भोला चेहरा भी हो सकता है। आप बेशक साधारण कपड़े पहनें लेकिन ये अहम है कि उसका सलीका क्या है।

 

बड़ी उम्र के पुरुषों को करती हैं पसंद 

 

2010 में किए गए एक शोध के मुताबिक 3,770 विषम वयस्कों के अध्ययन ने सुझाव दिया कि महिलाएं अक्सर बड़ी उम्र के पुरुषों (Tips for men) को पसंद करती हैं। लेखक और डंडी के मनोवैज्ञानिक विश्वविद्यालय फियोना मूर का कहना है कि जहां महिलाएं आर्थिक रूप से (how to impress a woman) ज्यादा स्वतंत्र हो गई हैं, उन महिलाओं को शक्तिशाली और बड़ी उम्र के पुरुष आकर्षित करते हैं।


 

Success Story : कोचिंग के बिना पहले प्रयास में बन गई IAS, हासिल की ऑल इंडिया दूसरी रैंक

 

कांफिडेंट और समझदारी

 

वैसे अगर दुनिया की बात करें तो पुरुष और महिलाओं के बीच रिलेशनशिप में उम्र का फासला मिट गया है। ज्यादा उम्र के पुरुष (confident man) अनुभवी होने के कारण शायद महिलाओं को ज्यादा भाते हैं, फिर बढ़ी हुई उम्र के कारण उनकी पर्सनालिटी में एक कांफिडेंट और समझदारी भी आ जाती है। 

 

हल्की स्टाइलिश दाढ़ी 

 

न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 2013 के एक अध्ययन में महिलाओं ने साफ-चेहरा, हल्की दाढ़ी, भारी दाढ़ी, या पूरी दाढ़ी के (Woman love stylish beard) आकर्षण को वोट दिया। महिलाओं ने कहा कि सबसे आकर्षक पुरुष हल्की दाढ़ी वाले थे। हल्की दाढ़ी आजकल पूरी दुनिया के युवकों से लेकर पुरुषों में ट्रेंड है। वो हल्की स्टाइलिश दाढ़ी रखने में रुचि ले लेते हैं। इसमें वो साफसुथरे और आर्गनाइज भी लगते हैं।



ICICI के करोड़ों बैंक ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट, कल से चुकाने होंगे ये चार्जेज

 

 सेंस ऑफ ह्यूमर 

 

महिलाओं को दयालु और सौम्य स्वभाव वाले पुरुष पसंद आते हैं। आमतौर पर ऐसे पुरुष हमेशा से महिलाओं को अच्छे लगते हैं, जो उनके प्रति तहजीब औऱ ख्याल 

रखने वाला भाव रखते हैं और (good sense of humour) इसका प्रदर्शन भी करते हैं। आमतौर पर ऐसे पुरुषों का स्वाभाव महिलाओं के दिल को छू जाता है। वो उनकी प्रति  एक खास फीलिंग फील करने लगती हैं।  कई अध्ययनों से ये भी संकेत मिलता है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों के प्रति भी अधिक आकर्षित होती हैं जो उन्हें हंसा सकते हैं। ऐसी महिलाएं हमेशा सेंस ऑफ ह्यूमर (best personality of man) पसंद करती हैं। उन्हें हंसाने वाले पुरुष ना केवल जिंदादिल लगते हैं बल्कि जीवन को लेकर पाजिटीव ख्याल रखने वाले भी।

Whiskey : शराब पीने के बाद क्यों लगती है गर्मी, जानिये इसके पीछे के 5 कारण
 

तो ये बात पुरुषों के समझने के लिए भी लॉ ऑफ अट्रैक्शन के तहत कौन सी बातें आती हैं। लिहाजा पुरुषों को समझ लेना (tips to impress women) चाहिए अगर वो ये आदतें या व्यक्तित्व रखते हों तो संभव है कि महिलाओं को अपने प्रति आकर्षित कर रहे हों।