home page

Relationship tips: महिलाएं बिलकुल पसंद नहीं करती पार्टनर की ये 5 बातें, रिस्ता टूटने की भी आ जाती है नौबत

Women dislikes these type of man: चाहे गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड हो या फिर पति-पत्नी, हर रिलेशन में जरूरी है कि रिश्ता दोनों तरफ से निभाया जाए। जब भी कोई रिलेशन की बात (relationship facts) आती है तो महिलाएं अपने पार्टनर कुछ ख़ास बातों को नोटिस करती हैं जैसे सामने वाले की सोच कैसी है,  नेचर कैसा है, वह दूसरों के साथ कैसे पेश आता है वगैरह वगैरह….लेकिन कुछ ऐसी भी चीजे होती जो महिलाओ को बिलकुल (women most disliked habits) पसंद नहीं होती और इन्हे दोहराने से आपका रिश्ता तक टूट सकता है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk-जब दो लोग प्यार करते हैं तो उन्हें सब कुछ बहुत अच्छा लगता है, लेकिन पुरुषों को शायद (Relationship facts) यह बात पता नहीं है कि उनकी कुछ बातें ऐसी होती हैं जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं।

 

ये बातें महिलाओं को इतनी बुरी (Relationship facts) लगती हैं कि उनके रिश्ते टूट सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप इन बातों के बारे में जानें और इनसे जुड़े विचारों को अपनाने से बचें।

 

1) अफेयर

 

एक महिला ये बिल्कुल नहीं जानती कि उसका पार्टनर किसी और से अफेयर करें।अगर आप भी ऐसा (Extramarital affair) करते हैं तो ये आपके लिए बेहद खराब हो सकता है।

 

SC : क्या बहू को घर से निकाल सकते हैं सास-ससुर, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में किया साफ

 

2) झूठ बोलें

 

महिलाओं को ये बिल्कुल पसंद नहीं होता है कि उनके पार्टनर कोई (relationship lies) भी बात को लेकर उनसे झूठ बोलें। अगर आपसे कोई गलती हुई है, तो आप सच बोल सकते हैं, शायद ऐसा करने से आपका रिश्ता सही हो जाएं।

माता-पिता की संपत्ति पर बेटा नहीं कर सकता दावा, High Court का आया बड़ा फैसला

3) नशा करें 

महिलाओं को पुरुषों की एक और आदत पसंद नहीं आती है और वो हद से ज्यादा नशा करें क्योंकि महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद (Smoking and drinking alcohol) नहीं आते जो नशा करते हैं।

SC : क्या बहू को घर से निकाल सकते हैं सास-ससुर, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में किया साफ

4) इज्जत ना करें

प्यार और विश्वास के अलावा रिश्ते में सम्मान होना बहुत जरूरी है। महिलाओं को ये चीजें बिल्कुल पसंद नहीं होती हैं कि उनका (respect in relationship) पार्टनर इज्जत ना करें।