home page

Nightlife के लिए फेमस है ये 4 शहर, यहां पर देर रात कर सकते हैं पार्टी

Nightlife cities in India : अकसर दिन भर की थकान को उतारने के लिए ज्यादातर लोग रात को घूमने फिरने के लिए निकल पड़ते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर या दोस्तों का साथ नाइट लाइफ एंजॉय करने का प्लान (enjoy nightlife in India) कर रहे हैं तो आज हम आपको 4 ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप देर रात तक दोस्तों के साथ मस्त पार्टी कर सकते है। आइए चेक करें लिस्ट...
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- बहुत से लोग रात में घूमना ज्यादा पसंद करते है। वैसे भी आजकल के दौर में नाइट लाइफ युवाओं को बहुत आकर्षित करने लगी है। इसके लिए वह काफी भटकते भी हैं। पहले के समय नाइट लाइफ के लिए केवल एकाध शहर ही जाने जाते थे, लेकिन अब के समय में कई ऐसे शहर हैं जहां की नाइट लाइफ युवाओं को बहुत आकर्षित करती है। नाइट लाइफ (night life places in India) यानी कि रात को संगीत की तेज धुन और ऊर्जा से भरे युवा और उनके हाथ में लहराता हुआ जाम का ग्लास। आइए जानते हैं कि किन शहरों का बेहतरीन है नाइट लाइफ।


1. गोवा


जब बात पार्टी और नाइट लाइफ (Goa Night Life places) की हो तो गोवा के बात किए बिना बात अधूरी रह जाएगी। युवाओं को गोवा का बीच ही नहीं बल्कि नाईट लाइफ भी काफी आकर्षित करती है। अगर आप गोवा में हैं और पार्टी को फुल ऑन एंज्वॉय करना चाहते हैं तो अंजुना बीच जाना कभी न भूलें। 

2. मुंबई


मुंबई की नाइट लाइफ (mumbai night life tourism destination) तो युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है। यहां की नाइट लाइफ सिर्फ पब या डिस्क तक ही सिमित नहीं है। बल्कि आप मरीन-ड्राइव, चौपाटी बीच, नरीमन प्वाइंट और फोर्ट रोड और ड्राइविंग, डांस, ड्रिंकिंग, समुद्र तटों की सैर, सड़क किनारे स्थित ढाबों व रेस्टोरेंट्स में डिनर आदि को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

 
3. कोलकाता


रसगुल्ला और हावड़ा ब्रिज के अलावा कोलकाता अपनी नाइटलाइफ (Kolkata nightlife places) के लिए भी फेमस है। कोलकाता की लाइफ जहां दिन में बहुत अस्त व्यस्त दिखता है वहीं रात को और खूबसूरत हो जाती है। यही कारण है कि इस शहर को कहा जाता है कि कोलकाता दिन में कुछ और रात में कुछ और है। कोलकाता में बड़ी संख्या में नाईट कल्ब, पब, डांस बार है। जहां युवा दिलों की धड़कनें एक होती है। 


4. जयपुर


राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur tourism) में आप ऐतिहासिक इमारतों के साथ नाइटलाइफ को भी अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। जयपुर की मिडनाइट बाजार नाइटलाइफ की रौनक बढ़ाती है।