home page

Delhi की इन 5 मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता और लग्जरी फर्नीचर, दूसरे राज्यों से भी खरीदने आते हैं लोग

इन दिनों शादियों का सीजन पूरे जोरों पर है। लहंगे से लेकर साड़ी, जूलरी से लेकर चूड़ियों तक की दुकानें सजी पड़ी हैं। वहीं बेटी के घर में सारा सामान हो, इसके चलते फर्नीचर मार्किट का भी बोलबाला है।आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 
Delhi की इन 5 मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता और लग्जरी फर्नीचर, दूसरे राज्यों से भी खरीदने आते हैं लोग

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इस दुनिया में ऐसा कोई बाप नहीं है, जो नहीं चाहता कि उसकी बेटी के घर में हर एक सामान हो। यही तो एक वजह भी है कि शादी के समय वह अपनी बेटी की सभी जरूरतों को पूरा करके ही उसे विदा करता है। हालांकि, पहले के समय में दहेज का दायरा बहुत ज्यादा सीमित था, लेकिन आज के समय में किसी चीज की कोई लिमिट नहीं रह गई है।


इन दिनों लोग न केवल अपनी बेटियों को धन-धान्य से मजबूत करके भेजते हैं बल्कि उसकी सुख-सुविधाओं का ध्यान भी रखते हैं। ऐसे में अगर आपने भी सब कुछ ले लिया, लेकिन इस बात की टेंशन है कि अपनी बेटी का घर कैसे सजाएं, तो फिक्र नॉट। आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बता रहे हैं, जहां से आप बेहद कम दामों अच्छी क्वालिटी का फर्नीचर खरीद सकते हैं। 

कीर्ति नगर 


दिल्ली के कीर्ति नगर फर्नीचर मार्किट को एशिया का सबसे बड़ा फर्नीचर बाजार कहा जाता है। इसमें आपको रिटेलर और थोक विक्रेताओं के साथ हर जरूरत का सामान बहुतु आसानी से मिल जाएगा। हालांकि, यह बाजार सोमवार के दिन बंद रहता है। आप यहां से सोफा सेट-डाइनिंग टेबल, मॉड्यूलर किचन, कैबिनेट, वार्डरोब और डिजाइनर फिटिंग से लेकर ऑफिस फर्नीचर तक सब कुछ खरीद सकते हैं।


करोल बाग


दिल्ली के करोल बाग में कपड़े ही नहीं बल्कि फर्नीचर का सामान भी बहुत जबरदस्त मिलता है। करोल बाग का बाजार फर्नीचर और घर के सामानों के लिए भी काफी अच्छा बताया जाता है। इस मार्किट से आप बेड शीट, कुशन कवर, बाथरूम लिनन और पर्दों को खरीद सकते हैं। यहां ब्रांडेड स्‍टोर, लोकल स्‍टोर्स के अलावा विक्रेता स्‍टॉल लगाकर भी अपने प्रोडक्‍ट बेचते नजर आते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली का सबसे फेमस मार्किट करोल बाग सोमवार को पूरी तरह से बंद रहता है।

चांदनी चौक


दिल्ली का चांदनी चौक मार्किट केवल शादी की शॉपिंग के लिए ही फेमस नहीं है। यहां भगीरथ पैलेस, फतेहपुरी, खारी बावली में मौजूद दुकानों में आपको अच्छे दामों पर फर्नीचर मिल जाएगा। इन बाजारों से आप सबसे सस्ते में अपनी बेटी के घर के लिए फर्नीचर खरीद सकते हैं। यहां पर कई दुकानें ऐसी हैं, जिनकी क्वालिटी काफी ज्यादा बेस्ट है। वैसे आपको बता दें कि चांदनी चौक का बाजार सोमवार के दिन बंद रहता है। बाकी के दिनों में शॉपिंग करने के लिए ये जगह बेस्ट मार्किट में से एक है।


एमजी रोड


अगर आप अपनी बेटी के घर के लिए पारंपरिक, कस्टम-मेड फर्नीचर से लेकर होमवियर और सजावटी सामान खरीदना चाहते हैं, तो एमजी रोड का बाजार आपके लिए काफी बेस्ट रहेगा। यहां आप सबसे सस्ते में अच्छा सामान खरीद सकते हैं।

जेल रोड मार्किट


हरिनगर से जेल रोड तक फैला फर्नीचर मार्किट भी खरीदारी के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन है। यहां आपको एक लंबी कतार में बहुत सारी दुकानें मिल जाएंगी। इस मार्किट में डिजाइनर पर्दे-गद्दे, घड़ियां, लाइटें भी मिलती हैं, जोकि आपके घर में चार चांद लगा सकती हैं। आपको बता दें कि जेल रोड मार्किट बुधवार के दिन बंद रहता है।